ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंडचारधाम रजिस्ट्रेशन खुलते ही बस-टैक्सियों की बंपर बुकिंग, अभी कराएं बुक वर्ना बढ़ेगी टेंशन  

चारधाम रजिस्ट्रेशन खुलते ही बस-टैक्सियों की बंपर बुकिंग, अभी कराएं बुक वर्ना बढ़ेगी टेंशन  

चारधाम यात्रा को लेकर यात्रियों में उत्साह दिखाई दे रहा है। जनवरी से ही विभिन्न प्रांतों से यात्री बस-टैक्सी की एडवांस बुकिंग को लेकर संपर्क कर रहे थे। टैक्सियों और बसों की बंपर बुकिंग हो रही।

चारधाम रजिस्ट्रेशन खुलते ही बस-टैक्सियों की बंपर बुकिंग, अभी कराएं बुक वर्ना बढ़ेगी टेंशन  
char dham road
Himanshu Kumar Lallदेहरादून, हिन्दुस्तानTue, 23 Apr 2024 12:54 PM
ऐप पर पढ़ें

केदारनाथ-बदरीनाथ, यमुनोत्री समेत चारधाम यात्रा का प्लान कर रहे हैं तो यह खबर खास आपके लिए है। चारधाम यात्रा के लिए ग्रीन कार्ड भी बनने शुरू हो गए हैं। चारों धामों के लिए टैक्सियों की बुकिंग भी शुरू हो चुकी है। ट्रैवल एंजेंसियों के पासअ बुकिंग शुरू हो चुकी है।

ऐसे में आपको यह सलाह दी जाती है कि चारधाम यात्रा से पहले ही टैक्सी बुक करवा लें ताकि यात्रा के दौरान आपको कोई टेंशन न हो। चार धाम के लिए गुजरात, राजस्थान, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश से ज्यादातर बुकिंग आई हैं।

चारधाम यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन खुलने के साथ ही, बस, टैक्सियों की एडवांस बुकिंग कन्फर्म होने लगी हैं। ट्रेवल एजेंसी संचालकों के पास रोज बुकिंग आ रहीं। ज्यादातर बुकिंग मई महीने की हैं। हालांकि, कुछ बस संचालकों के पास सितंबर तक की भी बुकिंग आ चुकी हैं।

चारधाम यात्रा को लेकर यात्रियों में उत्साह दिखाई दे रहा है। जनवरी से ही विभिन्न प्रांतों से यात्री बस-टैक्सी की एडवांस बुकिंग को लेकर संपर्क कर रहे थे, लेकिन सरकार की ओर से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन नहीं खोलने से यात्री बुकिंग कन्फर्म नहीं करवा पा रहे थे।

चार दिन पहले रजिस्ट्रेशन खुला तो बस-टैक्सियों की बुकिंग भी कन्फर्म होने लगी। देहरादून ट्रेवल ऑनर्स एसोसिएशन के सचिव प्रवीन चावला ने बताया कि सभी संचालकों के पास बुकिंग आ रही हैं। किसी के पास पांच तो किसी के पास आठ से दस बुकिंग आ चुकी हैं।

चार दिन में सौ से ज्यादा बुकिंग कन्फर्म हो चुकी है। राजेंद्र काला ने भी बताया कि उनकी पांच बुकिंग कन्फर्म हो चुकी हैं। सभी मई महीने की हैं। दूसरी ओर, उनियाल बस सर्विस के ऑनर्स सागर उनियाल ने बताया कि उनके पास 40 बुकिंग आ चुकी हैं, जो सितंबर महीने तक की हैं। 

कपाट खुलने के लिए 20 दिन से कम बचे
चारधाम के कपाट खुलने के लिए अब बीस दिन का समय शेष बचा है। इस बार दस मई को अक्षय तृतीय पर यमुनोत्री और गंगोत्री के साथ केदारनाथ धाम के कपाट भी खुलेंगे। बदरीनाथ धाम के कपाट 12 मई को खुलेंगे।

पिछले साल 56 लाख यात्री आए थे चारधाम
जब से चारधाम की सड़कें सुधरी हैं, तब से हर साल रिकॉर्ड यात्री चारधाम के दर्शन के लिए आ रहे हैं। पिछले चार 56 लाख से ज्यादा यात्री चारधाम आए थे। इसमें सबसे ज्यादा 18 लाख यात्री बदरीनाथ धाम आए थे।