DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तराखंड  ›  बदरीनाथ,केदारनाथ सहित चारों धामों के दर्शन कर सकेंगे श्रद्धालु,उत्तरकाशी समेत तीन जिलों के यात्रियों को मिली अनुमति
उत्तराखंड

बदरीनाथ,केदारनाथ सहित चारों धामों के दर्शन कर सकेंगे श्रद्धालु,उत्तरकाशी समेत तीन जिलों के यात्रियों को मिली अनुमति

हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनPublished By: Himanshu Kumar Lall
Mon, 14 Jun 2021 12:51 PM
बदरीनाथ,केदारनाथ सहित चारों धामों के दर्शन कर सकेंगे श्रद्धालु,उत्तरकाशी समेत तीन जिलों के यात्रियों को मिली अनुमति

उत्तराखण्ड सरकार ने श्रद्धालुओं के लिए चारधाम यात्रा शुरू करने का फैसला लिया है। पहले चरण में उत्तरकाशी, चमोली और रुद्रप्रयाग जिलों के निवासियों को धाम में जाने की अनुमति दी है। तीनों जिलों से मंदिरों में दर्शन को जा रहे श्रद्धालुओं के पास 72 घंटे की कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट होना अनिवार्य किया गया है। प्रदेश में कोरोना के कम होते ग्राफ के बीच आंशिक तौर से 15 जून से चारधाम यात्रा शुरू करने की अनुमति दे दी है। रुद्रप्रयाग जिले के लोग केदारनाथ धाम के दर्शन को जा सकेंगे, जबकि चमोली जिले के यात्रियों को बदरीनाथ धाम में दर्शन करने की अनुमति दी गई है।

उत्तरकाशी जिले के लोगों को गंगोत्री व यमुनोत्री धामों के दर्शन करने की इजाजत दी गई है। सभी श्रद्धालुओं को धामों में दर्शन करने के लिए आरटीपीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट होना अनिवार्य है। आपको बता दें कि यमुनोत्री धाम के कपाट 14 मई, गंगोत्री 15 मई, केदारनाथ 17 मई और बदरीनाथ धाम के कपाट 18 मई को खोल दिए गए थे। लेकिन, कोरोना संक्रमण की वजह से सरकार ने श्रद्धालुओं को यात्रा करने की अनुमति नहीं दी थी। 

संबंधित खबरें