ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडमुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के लिए भाजपा के यह विधायक छोड़ेंगे सीट, चंपावत विधायक कैलाश गहतोड़ी का नाम करीब-करीब फाइनल

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के लिए भाजपा के यह विधायक छोड़ेंगे सीट, चंपावत विधायक कैलाश गहतोड़ी का नाम करीब-करीब फाइनल

विधानसभा चुनाव 2022 में भाजपा की जीत हुई है लेकिन मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी खटीमा विधानसभा सीट से चुनाव हार गए हैं। सूत्रों की मानें तो चंपावत विधायक कैलाश गहतोड़ी सीएम धामी के लिए सीट छोड़ेंगे।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के लिए भाजपा के यह विधायक छोड़ेंगे सीट, चंपावत विधायक कैलाश गहतोड़ी का नाम करीब-करीब फाइनल
देहरादून। विशेष संवाददाताWed, 20 Apr 2022 12:52 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

चंपावत के विधायक कैलाश गहतोड़ी मुख्यमंत्री पुष्कर धामी के लिए जल्द सीट खाली कर सकते हैं। भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री बीएल संतोष की 24 अप्रैल को दून में होने वाली बैठक में इस फैसले पर मुहर लग जाएगी। मुख्यमंत्री पुष्कर धामी के लिए कई विधायक अपनी सीट छोड़ने को तैयार हैं।

सबसे पहले चंपावत के विधायक गहतोड़ी ने इसका ऐलान किया था और वे अभी भी अपनी बात पर अड़गि हैं। इसके बाद कपकोट विधायक सुरेश गडिया, भीमताल विधायक राम सिंह कैड़ा, रूड़की विधायक प्रदीप बत्रा व रुद्रप्रयाग के भरत चौधरी शामिल हैं। वहीं, खानपुर के निर्दलीय विधायक उमेश कुमार ने सशर्त सीट छोड़ने की बात कही थी।

उधर, कांग्रेस में प्रदेश अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष की नियुक्ति के बाद नाराज चल रहे धारचूला के कांग्रेस विधायक हरीश धामी भी मुख्यमंत्री धामी के लिए सीट छोड़ने की पेशकश कर चुके हैं। भाजपा सूत्रों की मानें तो मुख्यमंत्री धामी चंपावत से ही उप चुनाव लड़ेंगे। इस संबंध में वे पार्टी हाईकमान के वरिष्ठ नेताओं से चर्चा भी कर चुके हैं।

चंपावत के विधायक कैलाश गहतोड़ी भी अपनी इच्छा से पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से वाकिफ करा चुके हैं। भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष 23 अप्रैल की शाम देहरादून पहुंच रहे हैं। वे अगले दिन पार्टी प्रदेश पदाधिकारी, मंत्रिमंडल के सदस्यों और विधानसभा चुनाव प्रबंधन की टीमों के साथ बैठक करेंगे।

सूत्रों का कहना है कि इसी दिन मुख्यमंत्री के विधानसभा को लेकर पूरी तरह से तस्वीर साफ हो जाएगी। पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों का भी कहना है कि धामी का चंपावत से चुनाव लड़ना लगभग तय है।  मंगलवार को सचिवालय में मीडिया से बातचीत के दौरान जब सीएम धामी से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि कई विधायकों ने पेशकश की है। 

गहतोड़ी देहरादून पहुंचे
विधायक गहतोड़ी दून पहुंच चुके हैं। सूत्रों ने बताया कि वे दो-तीन दिन के भीतर विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी को इस्तीफा सौंप सकते हैं। संपर्क करने पर गहतोड़ी ने कहा कि वे पार्टी के सिपाही हैं। संगठन जब उन्हें आदेश करेगा, वे तत्काल पालन करने को तैयार हैं। वे निस्वार्थ भाव से जनता की सेवा के लिए आगे भी समर्पित रहेंगे।   

पार्टी के कई विधायक भाइयों ने अपनी-अपनी स्वेच्छा जताई है। मेरी उन सभी को शुमकामनाएं व आभार भी है। इन सारी चीजों को पार्टी हाईकमान के सामने रख दिया है। मैं समझता हूं को दो-तीन दिन के भीतर सारी स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।  
पुष्कर सिंह धामी, मुख्यमंत्री 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें