ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडहॉर्स ट्रेडिंग केस 2016: सीबीआई ने हरीश रावत के खिलाफ दर्ज किया एफआईआर

हॉर्स ट्रेडिंग केस 2016: सीबीआई ने हरीश रावत के खिलाफ दर्ज किया एफआईआर

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बुधवार को उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के खिलाफ 2016 में बागी विधायकों की खरीद-फरोख्त मामले में प्राथमिकी दर्ज की है। यह मामला 2016 के एक स्टिंग वीडियो से...

हॉर्स ट्रेडिंग केस 2016: सीबीआई ने हरीश रावत के खिलाफ दर्ज किया एफआईआर
आईएएनएस। ,नई दिल्ली। Wed, 23 Oct 2019 10:33 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बुधवार को उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के खिलाफ 2016 में बागी विधायकों की खरीद-फरोख्त मामले में प्राथमिकी दर्ज की है। यह मामला 2016 के एक स्टिंग वीडियो से संबंधित है। इसमें रावत कथित तौर पर बागी विधायकों का समर्थन हासिल करने के लिए उनकी खरीद-फरोख्त के लिए सौदे पर बातचीत करते हुए देखे गए थे। सीबीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि उत्तराखंड हाई कोर्ट द्वारा 30 सितंबर को सहमति जताने के बाद यह मामला दर्ज किया गया है। इससे पहले जांच एजेंसी ने अदालत के सामने अपनी प्रारंभिक जांच के आधार पर एक सीलबंद लिफाफे में रिपोर्ट प्रस्तुत की थी।

Read Also: सीबीआई का शिकंजा कसने से बढ़ेंगी हरीश और कांग्रेस की मुश्किलें

एजेंसी ने अप्रैल 2016 में प्रारंभिक जांच दर्ज की थी
एजेंसी ने पूर्व मुख्यमंत्री रावत के अलावा एक हिंदी न्यूज चैनल के सीईओ उमेश कुमार व पूर्व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत का नाम भी लिया है। उन पर सरकारी कर्मचारियों को प्रभावित करने व आपराधिक षड़यंत्र रचने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। इस समय कई वरिष्ठ कांग्रेस नेता केंद्रीय जांच एजेंसियों की जांच का सामना कर रहे हैं। अगस्त में सीबीआई ने आईएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व वित्तमंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम को गिरफ्तार किया था। इसके अलावा सितंबर में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कनार्टक के पूर्व मंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता डीके शिवकुमार को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था।

पाइए देश-दुनिया की हर खबर सबसे पहले www.livehindustan.com पर। लाइव हिन्दुस्तान से हिंदी समाचार अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करें हमारा News App और रहें हर खबर से अपडेट।    

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें