ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडदून के 14 बैंककर्मियों पर कानून का शिकंजा, पढ़िए पूरी खबर

दून के 14 बैंककर्मियों पर कानून का शिकंजा, पढ़िए पूरी खबर

राजपुर रोड स्थित साउथ इंडियन बैंक ने कारोबारी के बंद पड़े खाते को चालू कर नोटबंदी के बाद नौ करोड़ रुपये निकाल लिए। इस मामले में बैंक के तीन मैनेजरों समेत 14 लोगों के खिलाफ हरिद्वार में निल में दर्ज केस...

दून के 14  बैंककर्मियों पर कानून का शिकंजा, पढ़िए पूरी खबर
लाइव हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनSat, 14 Sep 2019 12:18 PM
ऐप पर पढ़ें

राजपुर रोड स्थित साउथ इंडियन बैंक ने कारोबारी के बंद पड़े खाते को चालू कर नोटबंदी के बाद नौ करोड़ रुपये निकाल लिए। इस मामले में बैंक के तीन मैनेजरों समेत 14 लोगों के खिलाफ हरिद्वार में निल में दर्ज केस डालनवाला कोतवाली स्थानांतरित कर दिया गया है।  हरिद्वार के शिवलोक कालोनी के विजय कुशवाह कंप्यूटर  का कारोबार करते हैं। उन्होंने 2005 से 2012 तक दून में कंप्यूटर बिक्री का काम किया। इस दौरान उन्होंने राजपुर रोड के साउथ इंडियन बैंक में खाता खोला, जो 2012 में बंद कर दिया। 2018 में नोटबंदी के बाद विजय को आयकर विभाग का नोटिस मिला। नोटिस में नोटबंदी के बाद खाते से नौ करोड़ रुपये निकालने के बारे में जानकारी मांगी गई। विजय का आरोप है कि वर्ष 2015 में बैंक कर्मियों ने उनका बंद खाता चालूकर उसमें पंद्रह करोड़ रुपये डाले जो बाद में निकाल लिए गए। वर्ष 2016 में फिर खाते में नौ करोड़ रुपये डाले जो नोटबंदी के बाद निकाल लिए गए। 

 

इनके खिलाफ दर्ज हुआ केस 
डालनवाला कोतवाली प्रभारी राजीव रौथाण ने बताया कि विजय ने अगस्त 2019 में अलग-अलग अवधि में बैंक मैनेजर रहे मनोज कुमार, अमित कुमार, आईजी एलेक्जेंडर, वीए जोसेफ, वीजे मैथ्यू, अमिताभ, मोहन, थामस जैकब, जोसेफ अल्बर्ट, फ्रांसिस अल्बर्ट,सलीम समेत14 पर केस दर्ज कराया है।  

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें