ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंड6 किलोमीटर लंबे जाम में कारें-टैक्सियां फंसी, पार्किंग भी फुल; दिल्ली-हरिद्वार हाईवे पर ट्रैफिक डायवर्ट

6 किलोमीटर लंबे जाम में कारें-टैक्सियां फंसी, पार्किंग भी फुल; दिल्ली-हरिद्वार हाईवे पर ट्रैफिक डायवर्ट

दिल्ली-हरिद्वार हाईवे पर ट्रैफिक जाम से लोगों को काफी परेशानी हुई। अतिरिक्त पुलिस फोर्स की के बाद भी यात्री जाम में फंसे रहे। पार्किंग स्थलों के पूरी तरह से फुल होने पर भी लोग परेशान दिखे।

6 किलोमीटर लंबे जाम में कारें-टैक्सियां फंसी, पार्किंग भी फुल; दिल्ली-हरिद्वार हाईवे पर ट्रैफिक डायवर्ट
cars taxis stuck in 6 km long jam parking full delhi haridwar highway traffic diverted
Himanshu Kumar Lallहरिद्वार, हिन्दुस्तानSat, 22 Jun 2024 07:34 PM
ऐप पर पढ़ें

चारधाम यात्रा और वीकेंड के चलते हरिद्वार में पर्यटकों और श्रद्धालुओं की भारी भीड़ शनिवार को उमड़ पड़ी। दिल्ली-एनसीआर, यूपी समेत अन्य राज्यों से हरिद्वार पहुंचे पर्यटकों और भक्तजनों को लंबे ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ा।

दिल्ली-हरिद्वार हाईवे पर करीब छह किलोमीटर लंबा ट्रैफिक जाम से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। ट्रैफिक जाम के झाम से निपटने के लिए पुलिस की ओर से रूट डायवर्जन प्लान भी जारी किया गया, लेकिन कुछ राहत नहीं मिली।

अतिरिक्त पुलिस फोर्स की तैनाती के बाद भी घंटों तक यात्री ट्रैफिक जाम में फंसे रहे। दूसरी ओर, पार्किंग स्थलों के पूरी तरह से फुल होने पर पर्यटकों की मुश्किलें भी दोगुनी हो गई थी।  शनिवार सुबह से ही गाड़ियों का का दबाव हाईवे बढ़ता चला गया था।

हाईवे पर वाहनों की लंबी कतार सुबह से ही लगनी शुरू हो गई। वाहनों का दबाव अधिक होने पर वाहन हाईवे पर रेंग रेंगकर चलते दिखे। हरकी पैड़ी और आसपास के गंगा घाटों पर सुबह से शाम तक स्नान करने वाले श्रद्धालुओं की भारी भीड़ रही। 

गंगा आरती के समय हरकी पैड़ी यात्रियों से पूरी तरह पैक दिखा।
गर्मी का सीजन शुरू होते ही शनिवार और रविवार को आसपास के राज्यों से श्रद्धालु हरिद्वार पहुंचते हैं। चारधाम यात्रा के कारण पहले ही देश के अलग-अलग राज्यों से यात्री हरिद्वार पहुंच रहे हैं। चारधाम यात्रा और वीकेंड के चलते धर्मनगरी में वाहनों का दबाव बढ़ गया है।

शनिवार को हरिद्वार के गंगा घाट श्रद्धालुओं और पार्किंग वाहनों से भरी रही। गंगा घाटों पर गंगा मैया के जयकारे गूंजते रहे। हरकी पैड़ी के निकट मोती बाजार, बड़ा बाजार, अपर रोड बाजार, विष्णु घाट और रामघाट बाजार में भी श्रद्धालुओं की भीड़ रही। शनिवार को वाहनों के दबाव के कारण हाईवे पर जाम लग गया।

हाईवे पर रोड़ी बेलवाला चौकी के निकट हरिद्वार से देहरादून जाने वाले मार्ग पर वाहनों की लम्बी कतार लगी रही। जबकि इस मार्ग पर बनी सर्विस लेन जो कि पार्किंग को जाती है पर भी वाहनों की दो दो लाइने लगी मिली।

पार्किंग सुबह ही फुल
हरकी पैड़ी के निकट सबसे बड़ी पं. दीनदयाल पार्किंग शनिवार सुबह से वाहनों से खचाखच हो गई। वाहनों की अधिकता के चलते इसके निकट आंनद वन समाधि पार्किंग, गड्ढा पार्किंग में भी वाहनों की संख्या काफी अधिक देखी गई।

कमर्शियल गाड़ियां बन रहीं परेशानी
शहर की अंदरुनी सड़कों के किनारे पैदल चलने वाले राहगीरों के लिए बनी जगह पर व्यवसायिक वाहनों का कब्जा होने से आमजन को परेशानी हो रही है। तुलसी चौक से देवपुरा चौक को जाने वाले मार्ग, सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय से रेलवे स्टेशन की ओर जाने वाले मार्ग, ऋषिकुल तिराहे से हाईवे को ओर जाने वाले मार्ग पर लगातार व्यवसायिक वाहन खड़े रहते हैं।

चारधाम यात्रा और वीकेंड के चलते वाहनों का दबाव अधिक हो जाता है लेकिन देर तक जाम जैसी स्थिति नहीं बनी। हर जगह पुलिस मुस्तैद थी। जहां भी ऐसी स्थिति बनी भी तो तत्काल पुलिस ने वाहनों की आवाजाही को सुचारू किया।
स्वतंत्र कुमार सिंह, एसपी सिटी