DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तराखंड  ›  कोरोना वैक्सीन लगवाने वालों को व्यापारियों का तोहफा, जानिए खरीदारी करने पर ग्राहकों को कितना दे रहे हैं डिस्काउंट 
उत्तराखंड

कोरोना वैक्सीन लगवाने वालों को व्यापारियों का तोहफा, जानिए खरीदारी करने पर ग्राहकों को कितना दे रहे हैं डिस्काउंट 

हिन्दुस्तान टीम, हरिद्वार Published By: Himanshu Kumar Lall
Mon, 14 Jun 2021 02:59 PM
कोरोना वैक्सीन लगवाने वालों को व्यापारियों का तोहफा, जानिए खरीदारी करने पर ग्राहकों को कितना दे रहे हैं डिस्काउंट 

हरिद्वार के भल्ला रोड विष्णु घाट व्यापार मंडल ने वैक्सीन लगा चुके स्थानीय लोगों और श्रद्धालुओं को खरीदारी में छूट देने की घोषणा की है। 5 से 20 फीसदी तक अलग-अलग सामानों में छूट दी जाएगी। श्रद्धालुओं को वैक्सीन लगाने का सर्टिफिकेट दिखाना होगा। वर्चुअल बैठक कर रविवार को यह निर्णय लिया गया है। वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए व्यापारियों ने यह निर्णय लिया है। भल्ला रोड व्यापार मण्डल के अध्यक्ष संदीप शर्मा ने सभी व्यापारियों के साथ वर्चुअल बैठक की। बैठक में यह तय हुआ की मार्केट खुलने के पश्चात जो भी स्थानीय नागरिक अथवा श्रद्धालु खरीदारी करने आता है जिनको कोरोना वैक्सीन की पहली और दूसरी डोज लग चुकी हो, उसका सर्टिफिकेट देखने के बाद विभिन्न वस्तुओं में 5 से 20 फीसदी तक छूट दी जाएगी। ब्रांडेड जूतों पर 15 से 20 फीसदी, प्रेस्टीज कंपनी के सभी प्रकार के सामानों पर स्कीम के अलावा 4 फीसदी, साड़ियों पर 10 से 15 फीसदी, शादी ब्याह में देने में काम आने वाले कंबल, शॉल, बेडशीट पर 15 फीसदी, पैंट शर्ट, कट पीस पर 5 से 10 फीसदी, पूजा के सामान व बर्तनों पर 10 फीसदी, रेडीमेड गारमेंट्स पर 15 से 20 फीसदी, गिफ्ट आइटम्स पर 5 फीसदी, मिठाइयों पर 10 फीसदी तक की छूट देने का निर्णय हुआ है। 

एसओपी के आधार पर खुलेंगे बाजार 
बहादराबाद। बाजार चौकी बहादराबाद में पुलिस और व्यापारियों की बैठक हुई। पुलिस ने व्यापारियों को सरकार द्वारा जारी एसओपी पर प्रतिष्ठान खोलने की अनुमति दी गई है। पुलिस ने ऐसे प्रतिष्ठानों को अपने सामने सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखते हुए, गोले बनाकर और बिना मास्क उपभोक्ताओं को कोई भी वस्तु नहीं देने की भी अपील की है। एसओ बहादराबाद संजीव थपलियाल ने व्यापारियों से कहा कि कोविड-19 का उल्लंघन होने पर कार्यवाही तय है। उन्होंने कहा कि जिन प्रतिष्ठानों को खोलने की अनुमति दी गई हैं उन्हीं को निर्धारित समय तक खोलें। बहादराबाद व्यापार मंडल अध्यक्ष (गुलाटी) अनिल कथूरिया ने कहा कि कोविड-19 में व्यापारियों की दुकानें नहीं खुलने से व्यापारी की कमर टूट गई। व्यापारी पुलिस का हमेशा सहयोग करता है। लेकिन पुलिस व्यापारियों को बेवजह भी परेशान न करें। इस दौरान व्यापार मंडल अध्यक्ष (चौधरी) नीरज चौहान, संजय भारती, उमेशदत्त भारद्वाज, आदि व्यापारी मौजूद रहे।   

दूसरे व्यापार मंडलों से भी अपील
अध्यक्ष संदीश शर्मा ने जिले के सभी व्यापारी भाइयों से निवेदन किया कि अपनी इकाइयों में ऐसी योजनायें लेकर आए जिससे व्यापार को बढ़ावा मिले। बैठक में शहर महामंत्री प्रदीप कालरा, सागर अरोड़ा, गौरव माटा, अनिल, योगेश, जोगेंद्र अरोड़ा, विजय बंसल, विजय, रमेश कुमार, कशिश, हरद्वारी लाल, विनोद अरोड़ा, हरीश पुरी, हरिशंकर आदि व्यापारी जुड़े। 

व्यापार लौटेगा पटरी पर
व्यापारियों ने कहा कि खरीदारी में छूट देने से कोरोना वैक्सीनेशन को तो बढ़ावा मिलेगा ही साथ में व्यापार भी पटरी पर लौटने की स्थिति में आएगा।
बैठक में व्यापारियों ने कहा कि हमें कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए अपने आप को भी सुरक्षित रखना है तथा दुकानों पर सेनेटाइजर के साथ हमेशा मास्क लगाकर दुकानदारी करनी है। जिस व्यापारी साथी को कोरोना वैक्सीन नहीं लग पाई है उसे तुरंत कोरोना वैक्सीन लगवानी है।

 

संबंधित खबरें