ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंडबदरीनाथ धाम से लौट रही बस चारधाम हाईवे पर पलटी, मदद को निकली चीख-पुकार; 6 तीर्थ यात्री घायल

बदरीनाथ धाम से लौट रही बस चारधाम हाईवे पर पलटी, मदद को निकली चीख-पुकार; 6 तीर्थ यात्री घायल

एसडीआरएफ और पुलिस टीम  ने तुरंत फोर्स की मदद से यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला। बस पलटने से 5-6 यात्री घायल थे। घायलों को रेस्क्यू कर ऋषिकेश स्थित अस्पताल भेजा गया। छह यात्री घायल हुए हैं।

बदरीनाथ धाम से लौट रही बस चारधाम हाईवे पर पलटी, मदद को निकली चीख-पुकार; 6 तीर्थ यात्री घायल
Himanshu Kumar Lallऋषिकेश, लाइव हिन्दुस्तानTue, 28 May 2024 09:27 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड में एक बार फिर दर्दनाक सड़क हादसा हुआ है। चारधाम यात्रा हाईवे पर तीर्थ यात्रियों से भरी बस पलट गई। बस के पलटने पर तीर्थ यात्रियों की मदद को चीख-पुकार निकली। हादसे की सूचना मिलते ही एसडीआरएफ की टीम तुरंत ही मौके पर पहुंचकर घायलों को रेस्क्यू किया।  

मंगलवार सुबह 6:00 बजे के लगभग 112 द्वारा सूचना दी गई थी कौड़ियाला से देवप्रयाग की तरफ एक यात्री बस पलट गई है । सूचना पर तुरंत थानाध्यक्ष देवप्रयाग फोर्स सहित मौके पर पहुंच देखा  तो यात्री बस UP 17 AT 7947 चालक वीरेंद्र सिंह जो तेलंगाना की सवारी को बद्रीनाथ चार धाम यात्रा कराकर वापस जा रहा था।

कौडियाला से देवप्रयाग की तरफ बस का अचानक ब्रेक फेल हो जाने से पलट गई थी। जिसके अंदर तीर्थ यात्रियों की बचाओ बचाओ पुकार मच गई जो हेल्प हेतु पुकार रहे थे। एसडीआरएफ और पुलिस टीम  ने तुरंत फोर्स की मदद से यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला। बस पलटने से 5-6 यात्री घायल थे। घायलों को रेस्क्यू कर ऋषिकेश स्थित अस्पताल भेजा गया।

सभी तीर्थ यात्री तेलंगाना के रहने वाले हैं। प्रथम जांच करने पर ड्राइवर वीरेंद्र सिंह ने बताया कि बस में 28 सवारी थे जिनको चारधाम यात्रा कराकर वापस हरिद्वार ले जा रहा था। आज सुबह 5:45 बजे के लगभग बस के ब्रेक फेल हो गये । ड्राइवर ने बस को पहाड़ की तरफ मोड़ दिया और बस पलट गई। 

घायलों के नाम पता 
1 नरुला बालराज उम्र 69 वर्ष
2 जयप्रदा 71 वर्ष 
3 गणेश 51 वर्ष 
4 श्रीलता 50 वर्ष 
5 बोरंगतीराजू 49 वर्ष 
6 संध्यारानी 52 वर्ष