ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंडब्रेक फेल होने से गंगोत्री हाईवे पर बस खाई में गिरी, तीन महिला यात्रियों की मौत; 17 एम्स रेफर

ब्रेक फेल होने से गंगोत्री हाईवे पर बस खाई में गिरी, तीन महिला यात्रियों की मौत; 17 एम्स रेफर

मंगलवार देर रात करीब 9 बजे गंगोत्री हाईवे पर गंगनानी के समीप यात्रियों से भरी बस दुर्घटनाग्रस्त होकर 20 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। गंगोत्री से  दर्शन कर वापस उत्तरकाशी लौट रही बस में कुल 29 यात्री थे।

ब्रेक फेल होने से गंगोत्री हाईवे पर बस खाई में गिरी, तीन महिला यात्रियों की मौत; 17 एम्स रेफर
bus fell into ditch gangotri highway due to brake failure three female passengers died five referred
Himanshu Kumar Lallपुरोला, हिन्दुस्तानWed, 12 Jun 2024 09:42 AM
ऐप पर पढ़ें

 
गंगोत्री हाईवे पर बस के ब्रेक फेल होने बस गहरी खाई में गिर गई। सड़क हादसे में तीन महिला यात्रियों की मौत हो गई, जबकि पांच यात्रियों को ऋषिकेश एम्स में रेफर किया गया है। हादसे के वक्त बस गंगोत्री से उत्तरकाशी वापस जा रही थी।

पुलिस के अनुसार, चालक ने ढलान में बस के ब्रेक नहीं लगने की बात कही है। ड्राइवर ने बस को रोकने के प्रयास किए, लेकिन बस खाई में जा गिरी। गिनीमत रही कि सड़क से नीचे पेड़ पर बस अटक गई। इससे बड़ा हादसा होने से टल गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मंगलवार देर रात करीब 9 बजे गंगोत्री हाईवे पर गंगनानी के समीप यात्रियों से भरी बस दुर्घटनाग्रस्त होकर 20 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। गंगोत्री से  दर्शन कर वापस उत्तरकाशी लौट रही बस में कुल 29 यात्री सवार थे, जिनमें तीन महिला यात्रियों की मौत हो गई।

चालक समेत गंभीर घायल पांच लोगों को एम्स अस्पताल ऋषिकेश रेफर किया गया है। बाकी घायलों का उपचार  जिला अस्पताल में चल रहा है।  हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन की रेस्क्यू टीमें रात मौके पर पहुंची। देर रात दस बजे तक चले रेस्क्यू कार्य के बाद बस में सवार सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।

लेकिन इस बीच घायल तीन यात्रियों ने हॉस्पिटल में दम तोड़ दिया। बताया जा रहा है कि बस में यूपी, दिल्ली, मुंबई आदि विभिन्न राज्यों के यात्री सवार थे। डीएम डॉ मेहरबान सिंह बिष्ट ने बताया कि बस दुर्घटना में तीन की मौत हुई है और 26 लोग घायल हुए हैं।

गंभीर रूप से घायल वाहन चालक विजय कुमार को भी एम्स रेफर किया गया है। जिला अस्पताल में भी डीएम बिष्ट रात में घायल यात्रियों का हालचाल जानने पहुंचे। वहीं रेस्क्यू की कमान संभालने रात घटनास्थल पर पहुंचे एसपी अर्पण यदुवंशी ने बताया कि बस में चालक और परिचालक सहित कुल 29 लोग सवार थे।

बस में सवार सभी यात्री गंगोत्री धाम के दर्शन कर वापस उत्तरकाशी की ओर लौट रहे थे। उत्तरकाशी के डीएम डॉ. मेहरबान सिंह बिष्ट ने कहा कि रेस्क्यू कार्य पूरा हो गया है। दुर्घटना स्थल से छह एंबुलेंस से घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया।

उधर, उत्तरकाशी के प्रभारी मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने दूरभाष पर डीएम से से बात कर गंगगानी में बस दुर्घटना के घायलों की स्थिति जानी। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने एक्स पर लिखा कि जिला अस्पताल समेत हायर सेंटर को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं। आवश्यकता पड़ने पर एयरलिफ्ट करने के भी प्रशासन को निर्देशित किया है।