ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडग्राहकों को फ्लैट न देने पर बिल्डर का दफ्तर कुर्क

ग्राहकों को फ्लैट न देने पर बिल्डर का दफ्तर कुर्क

ग्राहकों को तय समय सीमा में फ्लैट नहीं देना और रेरा के आदेश पर उनकी रकम न चुकाना सिक्का ग्रुप (मैसर्स जीआर रियलकॉन) को भारी पड़ गया। 1.43 करोड़ रुपये की रिकवरी पर गुरुवार को सदर तहसील अफसरों ने सिक्का...

ग्राहकों को फ्लैट न देने पर बिल्डर का दफ्तर कुर्क
लाइव हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनFri, 13 Mar 2020 04:12 PM
ऐप पर पढ़ें

ग्राहकों को तय समय सीमा में फ्लैट नहीं देना और रेरा के आदेश पर उनकी रकम न चुकाना सिक्का ग्रुप (मैसर्स जीआर रियलकॉन) को भारी पड़ गया। 1.43 करोड़ रुपये की रिकवरी पर गुरुवार को सदर तहसील अफसरों ने सिक्का ग्रुप का आईटी पार्क स्थित दफ्तर कुर्क कर दिया। कुर्क की कार्रवाई  के बाद दफ्तर पर चेन डालकर सील लगा दी गई है।  ग्राहक रमेश रावत, रश्मि नेगी और अनिल बलूनी ने आईटी पार्क स्थित जीआर रियलकॉन के खिलाफ रेरा में अलग-अलग शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत के अनुसार, उन्होंने सिक्का के प्रोजेक्ट में फ्लैट बुक किए थे। फ्लैट पर तय समय सीमा में कब्जा नहीं दिया गया।

 

जबकि फ्लैट की दो तिहाई से ज्यादा कीमत उन्होंने चुका दी थी। इस पर रेरा ने बिल्डर पर हर्जाना लगाया। रेरा के 1.43 करोड़ रुपये के हर्जाने को भी बिल्डर ने नहीं चुकाया तो रेका ने रिकवरी निकाल दी। रिकवरी तहसील अफसरों के पास पहुंची तो तहसील की टीम ने 10 फीसदी रिकवरी चार्ज जोड़ते हुए नोटिस भेजा। इसके बाद भी बिल्डर ने रकम नहीं चुकाई। इस पर गुरुवार को बिल्डर का दफ्तर कुर्क करने का आदेश जारी किया गया। नायब तहसीलदार पीएस राणा के नेतृत्व में गुरुवार शाम तहसील से टीम आईटी पार्क स्थित सिक्का के कार्यालय पहुंची। यहां टीम ने दफ्तर पर कुर्क की कार्रवाई करते चेन डालकर सील लगा दी।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें