ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडबीपी-शुगर, बुखार की दवाइयां असली या नकली? उत्तराखंड एसटीएफ ने 25 लाख की नकली दवा पकड़ी

बीपी-शुगर, बुखार की दवाइयां असली या नकली? उत्तराखंड एसटीएफ ने 25 लाख की नकली दवा पकड़ी

उत्तराखंड एसटीएफ ने रुड़की में नकली दवा बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। वहां से करीब 25 लाख रुपये की विभिन्न कंपनियों की नकली एंटीबायोटिक दवाएं, कच्चा माल एवं मशीनें बरामद की गई हैं।

बीपी-शुगर, बुखार की दवाइयां असली या नकली? उत्तराखंड एसटीएफ ने 25 लाख की नकली दवा पकड़ी
Himanshu Kumar Lallदेहरादून, हिन्दुस्तानWed, 30 Aug 2023 10:45 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड एसटीएफ ने रुड़की में नकली दवा बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। वहां से करीब 25 लाख रुपये की विभिन्न कंपनियों की नकली एंटीबायोटिक दवाएं, कच्चा माल एवं मशीनें बरामद की गई हैं। फैक्ट्री मतलबपुर में एक घर में चल रही थी। मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।

एसटीएफ के एसएसपी आयुष अग्रवाल ने बताया कि एएनटीएफ टीम को हरिद्वार जिले में नकली दवाएं बनाने की सूचना मिली थी। गोपनीय तौर पर जानकारी एकत्रित की गई। मंगलवार को टीम को कार्रवाई के लिए भेजा गया। टीम ने थाना गंगनहर क्षेत्र के मतलबपुर में एक घर में चल रही फैक्ट्री में छापा मारा।

वहां से बड़ी संख्या में नकली दवा बनाने वाली मशीनें, नकली रैपर, कच्चा माल बरामद किया गया। इसके बाद एक आरोपी अमित धीमान निवासी मतलबपुर थाना गंगनहर को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी ने बताया कि वह यह दवाइयां कोरियर के माध्यम से अलग-अलग राज्यों में भेजते थे।

एसएसपी ने बताया कि एसटीएफ की कार्रवाई अभी जारी है। आरोपी के अन्य साथियों की भी तलाश की जा रही है, जो आरोपी की फैक्ट्री में नकली दवाइयां बनाने में साथ देते थे। आरोपी के अपराधी इतिहास की भी जानकारी की जा रही है।

यह माल बरामद
18 लाख कीमत की पैक्ड दवाइयां भिन्न-भिन्न कंपनियों के नाम की, पांच लाख कीमत की खुली दवाइयां, पांच बड़ी मशीनें, 20 कट्टे कच्चा माल, पांच बंडल रैपर।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें