DA Image
17 जनवरी, 2021|10:31|IST

अगली स्टोरी

बिगबी अमिताभ बच्चन करेंगे उत्तराखंड का प्रचार,कहेंगे- स्वर्ग देखना है तो आइये प्रदेश

‘आइए कुछ दिन तो बिताइए गुजरात में’ पंच लाइन से गुजरात के पर्यटन को नई ऊर्जा देने वाले सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (बिगबी) कुछ दिनों में इसी अंदाज में उत्तराखंड का प्रचार करते दिखेंगे। कई चैनलों पर प्रसारित होने वाले रियलिटी शो ‘100 डेज इन हेवन’ के जरिये अमिताभ देश-दुनिया को उत्तराखंड के अध्यात्म, प्राकृतिक सौंदर्यता और साहसिक पर्यटन से रूबरू कराते नजर आएंगे। सरकारी प्रवक्ता मदन कौशिक के अनुसार, उत्तराखंड में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए त्रिवेंद्र सरकार ने रियलिटी शो और अमिताभ बच्चन का सहयोग लेने का निर्णय किया है।

इस रियलिटी शो का 70 फीसदी हिस्सा उत्तराखंड में फिल्माया जाएगा। इसकी मेजबानी अमिताभ करेंगे। इसका प्रसारण न्यूज, एंटरटेनमेंट चैनल में होगा। इस शो की जिम्मेदारी फिल्म निर्माण कंपनी मेसर्स जंपिंग टोमैटो मार्केटिंग को दी गई है। हालांकि कंपनी 18 करोड़ रुपये मांग रही थी। बाद में 12.81 करोड़ रुपये पर सहमति बनी। कौशिक बोले, यह कार्यक्रम उत्तराखंड के पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए विज्ञापन मुहिम की तरह होगा। अमिताभ के शो के जरिए उत्तराखंड के पर्यटन स्थलों की विस्तार से जानकारी दी जाएगी।

हर एपिसोड 30 मिनट का 
100 डेज इन हेवन का हर एपिसोड 30 मिनट का होगा। इसकी शुरुआत में ‘पावर्ड बाय गवर्नमेंट ऑफ उत्तराखंड’ प्रसारित किया जाएगा। इसके बाद उत्तराखंड पर्यटन के 46 से 60 सेकेंड के तीन से पांच बार विज्ञापन आएंगे। उत्तराखंड के वीडियो संग अमिताभ की गरजती आवाज भी सुनाई देगी।

नौ करोड़ फॉलोअर्स
विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अमिताभ बच्चन को नौ करोड़ से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं। ट्िवटर पर 4.3 करोड़, इंस्टाग्राम पर 1.8 करोड़ और फेसबुक पर 3.2 करोड़ लोग बिगबी को फॉलो कर रहे हैं। हर दिल अजीज अभिनेता होने के कारण अमिताभ के विचारों को गंभीरता से लिया जाता है।

इन दिनों जोरों पर है केरल-ओडिशा का प्रचार अभियान 
कोरोना की वजह से पर्यटन सेक्टर प्रभावित हुआ है। लेकिन, अब विभिन्न राज्यों ने पर्यटन पर फोकस करते हुए प्रचार अभियान शुरू कर दिया है। इन दिनों केरल और ओडिशा फिलहाल बढ़त बनाए हैं। उत्तराखंड में भी हर साल लाखों लोग आते हैं। राज्य की अर्थव्यवस्था काफी हद तक तीर्थाटन-पर्यटन पर निर्भर है। सरकार का मानना है कि इस अभियान के जरिये पर्यटन विकास में सहयोग मिलेगा।

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:bollywood actor millennium star big b amitabh bachchan to host reality show 100 days in heaven program to boost uttarakhand tourism tourist spots