ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडभाजपा प्रदेश प्रवक्ता का दावा- त्रिवेंद्र सिंह रावत बने रहेंगे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता का दावा- त्रिवेंद्र सिंह रावत बने रहेंगे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री

उत्तराखंड में पिछले दो दिनों से चले रहे सियासी तूफान फिलहाल थमता नजर आ रहा है। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता व विधायक मुन्ना सिंह चौहान सोमवार देर रात नई दिल्ली में दावा किया है कि मुख्यमंत्री...

uttarakhand chief minister trivendra rawat
1/ 2uttarakhand chief minister trivendra rawat
2/ 2
हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनTue, 09 Mar 2021 12:03 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड में पिछले दो दिनों से चले रहे सियासी तूफान फिलहाल थमता नजर आ रहा है। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता व विधायक मुन्ना सिंह चौहान सोमवार देर रात नई दिल्ली में दावा किया है कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत उत्तराखंड के मुख्यमंत्री बने रहेंगे। उन्होंने कहा कि वह मुख्यमंत्री अपना कार्यकाल पूरा करेंगे।

यह पूछे जाने पर कि क्या मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र को हटाए जाने पर हाईकमान विचार कर रहा है, चौहान ने कहा कि उनकों लेकर अफवाहें फैलाई जा रह थीं, जो पूरी तरह से गलत थीं। चौहान ने कहा कि उत्तराखंड भाजपा में सांसद, विधायक सहित पार्टी के वरिष्ठ नेताओं में किसी भी प्रकार से कोई गतिरोध नहीं है। पार्टी के सभी नेता एकजुट होकर डबल इंजन सरकार को मजबूती देने के लिए कार्य कर रहे हैं। भाजपा का कोई भी विधायक असंतुष्ट नहीं है और सभी विधायक सरकार के साथ खड़ें हैं।  

संसदीय बोर्ड की बैठक पर बोलते हुए भाजपा प्रदेश प्रवक्ता चौहान ने कि मुख्यमंत्री पद किसको बैठाना है या हटाना है यह संसदीय बोर्ड की बैठक और पार्टी हाईकमान का फैसला होता है। फिलहाल, सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत की कुर्सी को कुछ भी खतरा नहीं है। चौहान ने कहा कि पार्टी की ओर से मंगलवार को भाजपा विधानमंडल की बैठक नहीं बुलाई गई है। सीएम आज नई दिल्ली में रात्रि विश्राम कर मंगलवार सुबह 10-11 बजे राजधानी देहरादून के लिए रवाना होंगे। चौहान ने दावा किया है कि सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत का नई दिल्ली दौरा पार्टी हाईकमान के आदेशों के बाद हुआ था नकि उनकों पद से हटाने के लिए। चूंकि, 18 मार्च को त्रिवेंद्र सरकार अपना चार साल का कार्यकाल पूरा कर रही है, इसलिए बैठकों का दौर जारी था। 

सोमवार देर शाम को भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की बैठक में सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत को नहीं बुलाया गया था। शनिवार को आयोजित भाजपा की कोर कमेटी की बैठक में छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने नड्डा और शाह को कमेटी की रिपोर्ट सौंपी थी। रिपोर्ट को आधार मानकर ही मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के भाग्य का फैसला होना था।

सूत्रों की मानें तो, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की फिलहाल कुर्सी बची हुई है। बैठक खत्म होने के बाद सीएम त्रिवेंद्र सांसद अनिल बलूनी के घर पहुंचे थे। करीब डेढ़ घंटे तक चली मुलाकात पर उत्तराखंड में चल रही राजनीतिक हलचलों पर चर्चा हुई थी। इसके बाद, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के घर की ओर रुख किया था। वहां भी, दोनों नेताओं के बीच काफी देर तक बातचीत चली। 

सोमवार दोपहर को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने बयान जारी करते हुए कहा था कि उत्तराखंड में आगामी 2022 का विधानसभा चुनाव मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की अध्यक्षता में ही लड़ा जाएगा। प्रदेश में हो रहे नेतृत्व परिवर्तन की सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए भगत ने कहा था कि प्रदेश में नेतृत्व परिवर्तन की कोई गुंजाइश नहीं है। भाजपा के कई विधायकों के दिल्ली में डेरा डालने के सवाल पर भगत ने कहा था कि मंत्रियों व विधायकों का दिल्ली आना-जाना लगा रहता है ताकि केंद्र की विकास योजनाओं को अपने-अपने क्षेत्र में लागू कराया जा सके। उन्होंने कहा कि त्रिवेंद्र सरकार का 18 मार्च को चार साल का कार्यकाल भी पूरा हो रहा है, इसलिए सांसदों व विधायकों के साथ बैठक भी की जा रही है। वहीं, प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी में शनिवार को चले सियासी ड्रामे के बीच अब असंतुष्ट विधायकों को साधने के लिए मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चाएं तेज हुईं थीं। 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें