DA Image
Thursday, December 2, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तराखंडअरविंद केजरीवाल-राहुल गांधी पर यह क्या बोल गए भाजपा प्रभारी दुष्यंत गौतम? कांग्रेस-आप का चढ़ा पारा

अरविंद केजरीवाल-राहुल गांधी पर यह क्या बोल गए भाजपा प्रभारी दुष्यंत गौतम? कांग्रेस-आप का चढ़ा पारा

हिन्दुस्तान टाइम्स, देहरादून। कल्याण दासHimanshu Kumar Lall
Mon, 27 Sep 2021 11:36 AM
अरविंद केजरीवाल-राहुल गांधी पर यह क्या बोल गए भाजपा प्रभारी दुष्यंत गौतम? कांग्रेस-आप का चढ़ा पारा

उत्तराखंड भाजपा प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम की आप नेता व दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर विवादित टिप्पणी के बाद राजनैतिक भूचाल मच गया है। नेताओं को ‘पाकिस्तान के पिल्ले’ कहने पर कांग्रेस और आप पार्टियों ने गौतम को आड़े हाथों लिया है। गौतम से बयान से नाराज उत्तराखंड कांग्रेस उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराएगी।  

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ भाजपा के प्रभारी दुष्यंत गौतम के द्वारा अभद्र टिप्पणी का आरोप लगाकर आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने कोतवाली में प्रदर्शन किया। उन्होंने प्रभारी के खिलाफ तहरीर दी और कड़ी कार्रवाई की मांग की। आपकी प्रदेश प्रवक्ता उमा सिसोदिया की अगुवाई में कार्यकर्ता कोतवाली पहुंचे थे।

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पर टिप्पणी के खिलाफ कांग्रेस सोमवार को प्रदेश स्तर पर प्रदर्शन करेगी। आपको बताद दें कि महिला विंग की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक के दौरान भाजपा प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की मौजदूगी में दोनों नेताओं के खिलाफ टिप्पणी की थी, जिसका वीडियो रविवार देररात वायरल हो गया था।

भाजपा के फेसबुक पेज पर लाइव के दौरान गौतम ने कहा कि ‘एक तरफ अफगानिस्तान में जहां महिलाओं की दुर्गति हो रही है। वहीं अफगानिस्तान जिसे पाकिस्तान स्पोर्ट करता है और वहीं पाकिस्तान जिसके पिल्ले हमारे दिल्ली में बैठे अरविंद केजरीवाल जी हैं और राहुल गांधी जी हैं। गौतम ने कहा कि यह दोनों नेता उत्तराखंड में सेना-सेना करते रहते हैं जबकि, बालाकोट एयरस्ट्राक का सबूत मांगनें वाले भी यही दोनों नेता थे। कहा कि आज भारत की लड़ाई पाकिस्तान व चीन से नहीं बल्कि देश के जयचंदों से है।

उन्होंने कांग्रेस और आम आदमी पार्टी पर निशाना भी साधा। कहा कि कांग्रेस नेतृत्व व अन्य कई नेताओं के नाम का उल्लेख करते हुए कहा कि वे अक्सर पाकिस्तान की भाषा बोलकर देश को कमजोर करने की कोशिश में लगे रहते हैं। ये लोग कश्मीर को सिर्फ मिट्टी का एक टुकड़ा बताते हैं, जबकि भाजपा के लिए यह भारत माता है। उन्होंने कहा कि ये सभी जयचंद प्रधानमंत्री मोदी के विरोध में एकजुट खड़े हैं। भाजपा के हर कार्यकर्ता को इन जयचंदों का विरोध डटकर करना होगा। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी की अमेरिका यात्रा की चर्चा करते हुए कहा कि आज अखंड भारत के नक्शे को बनाने की शुरुआत शुरू हो चुकी है।

गौतम के विवादित बयान ने कांग्रेस और आप नेताओं का ध्यान अपनी ओर खींचा है। दोनों ही पार्टियों ने गौतम को आड़े हाथों लेकर कड़ी निंदा भी की है। कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता गरिमा दसौनी कहती हैं कि गौतम की विवादित टिप्पणी के खिलाफ वह सोमवार को पुलिस में शिकायत दर्ज कराएंगी। कहा कि उत्तराखंड में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव-2022 में भाजपा को अपनी हार साफतौर से दिखाई दे रही है और इसीलिए भाजपा के नेता इस तरह की अभद्र टिप्पणी कर रहे हैं। 

कहा कि भाजपा ने पांच सालों में विकास के नाम पर कुछ भी नहीं किया है। आप के कार्यकारी अध्यक्ष अनंतराम चौहान ने भी भाजपा प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम को आड़े हाथ लिया है। गौतम की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि भाजपा नेता बहुत ही निम्न राजनीति कर रही है। कहा कि इस तरह के शब्दों को किसी भी नेता के खिलाफ तो दूर किसी भी नागरिक के खिलाफ नहीं बोलना चाहिए। 

वहीं, भाजपा मीडिया इंचार्ज  मनवीर सिंह चौहान इस तरह के आरापों को बे-बुनियाद करार देते हुए कहते हैं कि भाजपा बहुत ही अनुशासित पार्टी है। कहा कि भाजपा का कोई भी नेता इस तरह के शब्द इस्तेमाल नहीं कर सकता है। वहीं दूसरी ओर, विवादित टिप्पणी पर भाजपा प्रभारी गौतम की प्रतिक्रिया लेने के लिए कई बार उनसे संपर्क करने का प्रयास भी किया गया था, लेकिन संपर्क नहीं हो पाया था। 

प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने सोमवार को सभी जिला मुख्यालयों पर भाजपा उत्तराखंड प्रभारी दुष्यंत गौतम के पुतले जलाने के निर्देश दे दिये। गोदियाल ने कहा कि राहुल पर अमर्यादित टिप्पणी कर भाजपा नेता ने संकीर्ण मानसिकता का परिचय दिया।  उन्होंने कहा कि भाजपा को अपनी हार साफ नजर आ रही है। इसलिए वो बौखलाहट में इस प्रकार बयानबाजी करने लगी है। कहा कि इस तरह की बयानबाजी को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें