ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडराम मंदिर:भाजपा प्रदेश कार्यालय में जश्न का माहौल, मंदिरों में पूजा-अर्चना

राम मंदिर:भाजपा प्रदेश कार्यालय में जश्न का माहौल, मंदिरों में पूजा-अर्चना

प्रदेश में भाजपा कार्यालय में राम मंदिर के भूमि पूजन के  दिन आज बुधवार को जश्न का माहौल है। अयोध्या में हो रहे भूमि पूजन कार्यक्रम को पार्टी कार्यालय में लाइन टेलिकास्ट किया जा रहा...

राम मंदिर:भाजपा प्रदेश कार्यालय में जश्न का माहौल, मंदिरों में पूजा-अर्चना
हिन्दुस्तान टीम, देहरादून Wed, 05 Aug 2020 04:23 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रदेश में भाजपा कार्यालय में राम मंदिर के भूमि पूजन के  दिन आज बुधवार को जश्न का माहौल है। अयोध्या में हो रहे भूमि पूजन कार्यक्रम को पार्टी कार्यालय में लाइन टेलिकास्ट किया जा रहा है। प्रदेश कार्यालय में सुबह से ही कार्यकर्ताओं की भीड़ रही । पार्टी कार्यालय को फूलों से सजाया गया तो महिलाओं ने आकर्षक रंगोली बनाई। 

पार्टी कार्यालय पहुंंचे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने सभी कार्यकर्ताओं और प्रदेशवासियों को राम मंदिर भूमि पूजन पर सभी को बधाई दी। उन्होंने कांग्रेस पर प्रहार करते हुए कहा कि अब कांग्रेस भी राम मंदिर भूमि पूजन का स्वागत कर रही है जबकि पहले कांग्रेसियों ने राम मंदिर बनाने से मना कर दिया था। 

पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ताओं ने एक-दूसरे को बधाई देने के साथ मिठाई भी वितरीत की। उन्होंने आज के दिन को ऐतिहासिक दिन बताया है। राजधानी देहरादून जिले में मंदिरों में पूजा-अर्चना की गई। स्थानीय निवासियों ने सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखते हुए भगवान श्री राम की अराधना की। 

वहीं दूसरी ओर, श्रीराम जन्मभूमि के पूजन कार्यक्रम को लेकर दून में अलर्ट जारी किया है। शहर से लेकर देहात तक सुरक्षा बढ़ा दी गई है। डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस कार्यालय के विभिन्न शाखाओं में कार्यरत अतिरिक्त पुलिसकर्मियों को भी ड्यूटी पर उतारा है।

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी ने पांच अगस्त को राम मंदिर के भूमि पूजन के अवसर पर प्रदेश में दिवाली मनाने की घोषणा की है। पार्टी के प्रदेश और जिला कार्यालयों के साथ ही कार्यकर्ता अपने घरों पर भी दीपक जलाएंगे। प्रदेश अध्यक्ष ने इस संदर्भ में दिशानिर्देश जारी कर दिए हैं।

इस दौरान सभी कार्यकर्ताओं से कोरोना मानकों का पालन करने को भी कहा गया है। उन्होंने अनुरोध किया कि शाम को सभी लोग अपने घर पर दीप जलाएं। उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं को साफ हिदायत दी गई है कि इस दौरान सोशल डिस्टेसिंग, मास्क और अन्य मानकों का पालन जरूर करें। 

गौरतलब है कि डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने बताया कि श्रीरामजन्म भूमि के पूजन कार्यक्रम को लेकर मंगलवार को अधीनस्थों के साथ बैठक की गई। पुलिस अफसरों को निर्देशित किया गया है कि शहर और देहात के संवेदनशील और अतिसंवेदनशील इलाकों में सतर्कता बढ़ाई जाए।

डीआईजी जोशी ने बताया कि धार्मिक स्थल समेत अन्य संस्थानों के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सुरक्षा के लिहाज से पीएसी को भी सड़कों पर उतारा गया है। पुलिस कार्यालय की विभिन्न शाखाओं में कार्यरत पुलिसकर्मियों को भी ड्यूटी पर लगाया गया है।

डीआईजी जोशी ने बताया कि पुलिस ने अलर्ट जारी किया है। घरों से आतिशबाजी पर रोक नहीं है, लेकिन उकसाने की नियत से आतिशबाजी होगी तो कार्रवाई होगी। बताया कि घंटाघर चौक से हनुमान चौक तक हिंदू संगठनों के लड्डू वितरण कार्यक्रम के चलते पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है। खुफिया विभाग को अलर्ट किया गया है। 

हिंदूवादियों ने शंखनाद से किया श्री राम मंदिर भूमि पूजन का स्वागत 
बाजपुर। पवित्र अयोध्या में श्री राम मंदिर के भूमि पूजन पर विहिप कार्यकर्ताओं ने शंखनाद कार्यक्रम का आयोजन किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने प्रभु राम एवं हनुमान जी की पूजा अर्चना करने के बाद 101 लड्डुओं का प्रसाद वितरण किया तथा जमकर आतिशबाजी की।

बता दें कि अयोध्या में भगवान श्री राम के मंदिर पूजन को लेकर सनातन धर्मियों में हर्ष का माहौल बना हुआ है। बुधवार को विहिप जिला मंत्री यशपाल राजहंस की अगुवाई में अनेकों लोग भगत सिंह चैक पर पहंुचे जहां पर इन लोगों ने प्रभु राम व हनुमान के चित्रों के सम्मुख दीप प्रज्ज्वलित कर आरती व हनुमान चालीसा का पाठ किया तथा शंखनाद किया।

विश्व हिंदू परिषद के जिला मंत्री यशपाल राजहंस ने कहा कि पूरे देश भर सहित पूरे विश्व में आज हर्ष का माहौल है। उन्होंने कहा कि सनातन धर्मियों की 500 वर्ष लंबी प्रतिक्षा अब पूरी होने वाली है। इस मौके पर राजेश पाठक, सचिन गौतम, विशाल दक्ष, अरुण कुमार, राम बरोहे पाठक, नितिन जोशी, तानसेन, बलवीर, पंकज, नेहा कालरा, साधना द्विवेदी, दीपक गुप्ता समेत हिंदूवादी लोग मौजूद रहे।

 

 

जय श्रीराम के उदघोष से गूंजा काशीपुर शहर 
काशीपुर। 
विहिप, बजरंग दल समेत अन्य संगठनों ने श्रीराम मंदिर भूमि पूजन उत्सव मनाते हुए शंखनाद कर मिष्ठान वितरित किया। इस दौरान आतिशबाजी के साथ जय श्रीराम के उदघोष से पूरा शहर गूंज उठा।  बुधवार को विहिप, धर्मयात्रा महासंघ, बजरंग दल, श्री राम जन्मभूमि निर्माण संघर्ष समिति आदि संगठनों ने  महाराणा प्रताप चौक पर आयोजित कार्यक्रम में भगवान राम चित्र के समक्ष  दीप प्रज्वलित  किया।

कार्यकर्ताओं ने चित्र पर पुष्प अर्पित करने के साथ ही शंखनाद कर मिष्ठान वितरित किया। इस दौरान जय श्री राम,  वंदे मातरम, भारत माता की जय के उद्घोष किए गये। बाद में सभी कार्यकर्ताओं ने मुख्य बाजार में सभी प्रतिष्ठानों पर श्रीराम ध्वज पताका लगाई। इस दौरान विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष राजीव परनामी ने कहा कि वर्षों के अथक प्रयासों के प्रतिफल के रूप में राम मंदिर मिला है।

भाजपा के  जिला उपाध्यक्ष गुरविंदर सिंह चंडोक ने कहा कि पूरे देश में उत्सव का माहौल है।  इस मौके पर जिला संपर्क प्रमुख अरुण शर्मा, जिला गोरक्षा प्रमुख सोनू प्रजापति, विहिप  प्रखंड अध्यक्ष डॉ. जगदीश राणा, धर्म यात्रा महासंघ के राष्ट्रीय महामंत्री केके अग्रवाल, विहिप के जिला सह-मीडिया प्रभारी भगीरथ शर्मा, राजू, प्रशांत पंडित, राहुल, अश्विनी शर्मा, आकाश कांबोज, बार एसोसिएशन पूर्व अध्यक्ष धर्मेंद्र तुली, विपिन अग्रवाल एडवोकेट आदि मौजूद थे।puja 

सितारगंज के रामेश्वर शिव मन्दिर में राम मन्दिर निर्माण के लिए भूमि पूजन
सितारगंज। 
सितारगंज के श्री रामेश्वर शिव शक्ति मन्दिर में भगवान श्री राम का भव्य मन्दिर बनेगा। बुधवार को महंत राजगिरि महाराज ने पूजा अर्चना कर भूमि पूजन किया। इसके बाद मन्दिर निर्माण के लिए ईट रखी गयी। अयोध्या में श्री राम मन्दिर का भव्य निर्माण के लिए भूमि पूजन हुआ। उसी समय में सितारगंज के प्राचीनतम श्री रामेश्वर शिव शक्ति मन्दिर में भी श्रीराम मन्दिर निर्माण के लिए भूमि पूजन हुआ।

इससे पहले श्री गणेश की पूजा से कार्यक्रम का शुभारम्भ हुआ। महंत राजगिरि ने भूमि पूजन कर मन्दिर निर्माण के लिए ईट रखी गयी। इस दौरान मन्दिर परिसर में भूमि पूजन के लिए अनुष्ठान का आयोजन किया। बुधवार को मन्दिर में घी के दिये जलाकर अयोध्या व सितारगंज के शिव मन्दिर में श्री राम मन्दिर निर्माण शुरू होने पर खुशियां जताई गयी।

सभासद दीपक गुप्ता ने बताया कि विधायक सौरभ बहुगुणा ने भी मन्दिर निर्माण के लिए विधायक निधि के लिए 1.51 लाख रुपये देने की घोषणा की है। यहां आनन्द बोरा, ऋषिकेश शर्मा, दीपक गुप्ता, रवि चिटकारा, नन्दकिशोर गुप्ता, सोनू गुप्ता, प्रिंस बिहारी, त्रिलोचन सुयाल, अजय भारद्वाज, होरीलाल, मोहन शर्मा, सूरज गुप्ता, राजकुमार रावल मौजूद रहे।

 

 
अयोध्या रामजन्म भूमि पूजन को लेकर जश्न में डूबा शहर
रुद्रपुर। अयोध्या रामजन्म भूमि पूजन के मौके पर शहर में जगह जगह जश्न मनाया गया। वही मंदिरों में भी पूजन किया गया। इस दौ रान राजनैतिक,व्यापारी ऒर सामाजिक संगठनों ने श्रीराम के चित्र पर दीये जलाए और आराधना की। वही मिष्ठान वितरित की। बुधवार की सुबह होते ही अयोध्या रामजन्म भूमि पूजन को ले कर लोगों सहित राजनीतिक दलों,व्यापारी वर्ग एक दूसरे को भूमिपूजन की शुभकामनाएं देने का दौर शुरू होने लगा।

इसके अलावा विद्यायक राजकुमार ठुकराल ने सब्जी विक्रेताओं के साथ श्रीराम की पूजा की। तो वही प्रान्तीय उद्योग व्यापार मंड ल के महानगर अध्यक्ष संजय जुनेजा सहित व्यापारियों के सा थ हाथो में दीए जलाकर राम की आराधना की। वही एक दूस रे को गुलाल लगाकर जश्न मनाया। व्यपारियों ने श्री राम आर ती भजन भी गया। कहा कि हिंदू समाज के लिए रामजन्म भूमि पूजन पर्व व आस्था का दिन है। इस धार्मिक आस्था की खु शीयो को भुला या नही जा सकता है।

 

हिंदू जागरण मंच ने नगर में निकाली उल्लास रैली
बागेश्वर। अयोध्या में श्रीराम मंदिर का भूमिपूजन कार्यक्रम होने की खुशी में हिंदू जागरण मंच ने नगर के हर्षोल्लास रैली निकाली। कार्यकर्ताओं ने जमकर आतिशबाजी की और लोगों को मिष्ठान वितरण किया। उनके जश्न के दौरान पूरा नगर जय श्रीराम के उद्घोष से गुंजायमान हो गया। हिजामं के प्रदेश उपाध्यक्ष हरीश सोनी, जिलाध्यक्ष मनीष पांडे और युवा वाहिनी के प्रदेश मंत्री रोहित पंत के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने पूरे नगर में रैली निकाली।

ढोल नगाड़े की थाप पर झूमते हुए कार्यकर्ता नगर का भ्रमण कर एसबीआई तिराहे पर पहुंचे। वहां एकत्र होकर कार्यकर्ताओं ने मंदिर बनने की खुशी में जमकर आतिशबाजी की। उन्होंने एक दूसरे को मिठाइयां खिलाई। वक्ताओं ने कहा कि श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए चल रहे लंबे संघर्ष का आखिरकार सुखद अंत हुआ। कहा कि यह सनातन धर्म को मानने वालों के लिए गौरव का पल है।

समस्त हिंदू समाज के आराध्य देवता श्रीराम के भव्य मंदिर का निर्माण होने जा रहा है। उन्होंने राम मंदिर निर्माण के लिए हुए संघर्ष में शामिल सभी लोगों को भी याद किया। इस मौके पर दीपक हरड़िया, गौरव राणा, निर्मल दफौटी, दीपक चैधरी, गौरव पंत, नितिन साह, गोविंद लाल साह जगाती, नितिन साह, सचिन कठायत, संजय मनकोटी, कपिल पांडे आदि मौजूद रहे।

 

राम मंदिर भूमि पूजन के अवसर पर गदरपुर में मिठाई बाटी
गदरपुर। हमारे संवाददाता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अयोध्या में श्री राम मंदिर के शिलान्यास किए जाने के कार्यक्रम की खुशी में स्थानीय वार्ड नंबर 7 स्थित शिव मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं द्वारा मिष्ठान वितरण आतिशबाजी करते हुए जश्न मना कर एक-दूसरे को शुभकामनाएं प्रदान की गई श्री शिव मंदिर कमेटी के जय किशन अरोरा के नेतृत्व में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे कैबिनेट मंत्री अरविंद पांडे ने सभी श्रद्धालुओं को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि अयोध्या में श्री राम मंदिर का शिलान्यास एक ऐतिहासिक कदम है जिसके लिए हमें सैकड़ों वर्ष का इंतजार करना पड़ा उन्होंने सभी से एकजुट होकर हिंदू समाज के आदर्शों को अपनाने की अपील की इस अवसर पर पूर्व सांसद बलराज पासी राजेश गुंबर केवल अरोरा अभिषेक गुंबर रोहित सुदामा पीयूष माटां राजीव पप्पनेजा अशोक खेड़ा पंकज सेतिया मनीष फुटेला सतीश बठला लालचंद बत्रा सोमनाथ चावला शिवम शर्मा सनी बत्रा अंकुश अनेजा उप ब्लाक प्रमुख टिप्सन नरूला सुरेंद्र शुक्ला प्रभजोत खेड़ा पंडित श्रीकांत शास्त्री पंडित राजन शर्मा धर्मेंद्र शर्मा नरेश शर्मा शिवा शर्मा संजीव नागपाल सुरेश मोहन मनोज गुंबर अमरीक बठला राकेश गुंबर अमरजीत सिंह जसपाल डोगरा महेंद्र पाल अमित तनेजा अभिषेक बत्रा मुकेश पाल शशांक त्यागी छोटू चावला मुकेश चावला सहित तमाम श्रद्धालु मौजूद थे

 

कुमाऊं के प्रवेश द्वार हल्द्वानी में श्रीराम के जयकारों की गूंज
हल्द्वानी।
अयोध्या में वर्षों पुरानी राम मंदिर निर्माण की इच्छा पर पहली शिला रखे जाने के उत्सव की धूम कुमाऊं के प्रवेश द्वार हल्द्वानी में देखी गई। जय श्रीराम लिखे भगवा झंडे, आतिशबाजी और शंख- घंटों के साथ ही राम नाम की जयकारों से पूरा शहर गूंज उठा। बुधवार के इस दिन को लोगों ने त्योहार की तरह मनाया। 

राम मंदिर शिलान्यास के मौके पर हल्द्वानी के दत्तात्रेय शिव एवं तिरूपति बालाजी मंदिर रामपुर रोड, प्राचीन शिव मंदिर, श्रीराम मंदिर, शिव मंदिर समेत अन्य मंदिरों में अनुष्ठान, पूजन किया गया। हरि शरणम् जन प्रमुख रामगोविन्द दास भाईजी के निर्देशन में जय श्रीराम के उद्घोष के साथ रैली निकालकर मिठाई बांटी और कालाढूंगी चौराहे पर रैली का समापन हुआ।

शदर बाजार के व्यापारियों ने शंख और घंटे बजाकर खुशी मानाई और मिठाई बांटी। इधर, मंडी परिषद अध्यक्ष गजराज बिष्ट ने अपने आवास पर हवन का आयोजन किया। कांग्रेस प्रदेश महासचिव महेश शर्मा ने त्रिमूर्ति मंदिर में अनुष्ठान करवाया। टैक्सी यूनियन की ओर टैक्सी स्टैंड स्थित हनुमान मंदिर में पूजन कर प्रसाद वितरित किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें