ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडजहरीली शराब बनाने वालों को मिले मौत की सजा: मोदी

जहरीली शराब बनाने वालों को मिले मौत की सजा: मोदी

बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने जहरीली शराब कांड पर कहा कि जो घटना किसी की मौत की वजह बने, ऐसे मामलों में मौत या उम्रकैद की सजा मिलनी ही चाहिए। मोदी ने बिहार में शराबबंदी का उदाहरण देकर...

जहरीली शराब बनाने वालों को मिले मौत की सजा: मोदी
लाइव हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनMon, 11 Feb 2019 01:55 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने जहरीली शराब कांड पर कहा कि जो घटना किसी की मौत की वजह बने, ऐसे मामलों में मौत या उम्रकैद की सजा मिलनी ही चाहिए। मोदी ने बिहार में शराबबंदी का उदाहरण देकर कहा कि शराबबंदी अच्छी पहल तो है, लेकिन यह इतनी आसान भी नहीं।  शराब कांड पर पूछे गए सवाल के जवाब में सुशील कुमार मोदी ने कहा कि वो सिर्फ सुझाव दे रहे हैं कि ऐसे मामलों में मौत की सजा या उम्रकैद जैसी सजा मिले। बिहार में शराबबंदी इसलिए पूरी तरह सफल रही, क्योंकि वहां परंपरागत रूप से शराब पीने का चलन नहीं है। शराबबंदी आसान काम नहीं, क्योंकि इस मामले में राज्यों की स्थिति अलग-अलग हो सकती है। 


एक घटना की प्रतिक्रिया पर नहीं हो सकती है शराबबंदी 
शराबबंदी से राजस्व नुकसान को खारिज करते हुए मोदी ने कहा कि शराब का राजस्व पब्लिक की जेब से ही आता है, शराबबंदी होगी तो पैसा पब्लिक के पास ही रहेगा। उन्होंने स्पष्ट किया कि शराबबंदी को व्यापक तौर पर लिए जाने की जरूरत है, किसी एक घटना की प्रतिक्रिया के तौर पर यह निर्णय नहीं हो सकता। 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें