ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडउत्तराखंड: राज्यभर में 'भारत बंद' का मिलाजुला असर

उत्तराखंड: राज्यभर में 'भारत बंद' का मिलाजुला असर

पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में कांग्रेस द्वारा आहूत 'भारत बंद' का उत्तराखंड में मिलाजुला असर देखने को मिला। राजधानी देहरादून में अधिकतर दुकानें, पेट्रोल पंप, स्कूल, शैक्षणिक...

उत्तराखंड: राज्यभर में 'भारत बंद' का मिलाजुला असर
देहरादून, एजेंसीMon, 10 Sep 2018 05:45 PM
ऐप पर पढ़ें

पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में कांग्रेस द्वारा आहूत 'भारत बंद' का उत्तराखंड में मिलाजुला असर देखने को मिला। राजधानी देहरादून में अधिकतर दुकानें, पेट्रोल पंप, स्कूल, शैक्षणिक संस्थान, कार्यालय आदि खुले रहे और बंद का खास असर नजर नहीं आया। हरिद्वार और रूड़की में भी बंद का खास असर देखने को नहीं मिला और कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा बंद करायी गयी दुकानें उनके जाते ही फिर खोल दी गयीं। नैनीताल शहर और उसके आसपास के इलाकों में भी बंद का ज्यादा प्रभाव देखने को नहीं मिला और स्कूल तथा अन्य व्यापारिक प्रतिष्ठान खुले रहे।

हालांकि, राज्य के कई भागों में बाजार तथा अन्य संस्थानों के बंद रहने की सूचना मिली है। ऋषिकेश तथा आसपास के क्षेत्रों जैसे रामझूला, लक्ष्मण झूला, तपोवन, श्यामपुर, रानीपोखरी में बाजार बंद रहे। उत्तकाशी में भी भारत बंद का व्यापक असर देखा गया। पूर्व विधायक विजयपाल सिंह सजवाण के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नगर में महंगाई के खिलाफ नारेबाजी करते हुए व्यापारिक प्रतिष्ठानों व स्कूलों को बंद कराते हुए जुलूस निकाला तथा केंद्र सरकार का पुतला भी फूंका। कांग्रेस के बंद को यहां भाकपा और बसपा ने भी समर्थन दिया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें