ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडउत्तराखंड को बीसीसीआई ने दी घरेलू क्रिकेट खेलने की अनुमति

उत्तराखंड को बीसीसीआई ने दी घरेलू क्रिकेट खेलने की अनुमति

बीसीसीआई ने उत्तराखंड को क्रिकेट के घरेलू सत्र 2018-19 में देश की नौ नई टीमों के साथ जगह दी है। राज्य में क्रिकेट से जुड़े लोगों को जैसे ही बुधवार को ये सूचना मिली, खुशी की लहर दौड़ गई। हालांकि...

उत्तराखंड को बीसीसीआई ने दी घरेलू क्रिकेट खेलने की अनुमति
देहरादूनWed, 18 Jul 2018 08:14 PM
ऐप पर पढ़ें

बीसीसीआई ने उत्तराखंड को क्रिकेट के घरेलू सत्र 2018-19 में देश की नौ नई टीमों के साथ जगह दी है। राज्य में क्रिकेट से जुड़े लोगों को जैसे ही बुधवार को ये सूचना मिली, खुशी की लहर दौड़ गई। हालांकि विशेषज्ञों के अनुसार, अभी घरेलू सत्र में शामिल होने के बाद अब कान्सेंसस कमेटी को उत्तराखंड की टीम चयन करने मे काफी मशक्कत करनी पड़ेगी। 

बुधवार को बीसीसीआई ने 2018-19 के लिए घरेलू सत्र का कैलेंडर जारी किया। इस सत्र में बीसीसीआइ ने नौ नई टीमों को शामिल किया है। इसमें उत्तराखंड का नाम भी शामिल है। बीसीसीआई ने उत्तराखंड के साथ अरुणाचल प्रदेश, बिहार, मणीपुर, मेघालय, मिजोरम, नागालैंड, पुडुचेरी, सिक्किम को प्लेट ग्रुप में रखा है। अब उत्तराखंड को बीसीसीआई से संबद्ध सभी घरेलू टूर्नामेंट खेलने के लिए हरी झंडी मिल गई है। बीसीसीआई ने रणजी ट्रॉफी खेलने के लिए सभी नई टीमों को प्लेट ग्रुप में रखा है। इसमें उत्तराखंड भी शामिल हैं। बीसीसीआई ने विजय मर्चेंट ट्रॉफी के लिए उत्तराखंड को सेंट्रल जोन में मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, राजस्थान के साथ शामिल किया गया है।

ये टूर्नामेंट खेलेगा उत्तराखंड
विजय हजारे ट्राफी, रणजी ट्राफी, सैय्यद मुस्ताक अली ट्रॉफी, कोल सीके नायडू ट्राफी, विनो मनकड़ ट्राफी, कोच विहार ट्राफी, विजय मर्चेंट ट्राफी, सीनियर वूमेंस दिवसीय लीग, टी-20 लीग, अंडर 23 दिवसीय, टी-20 लीग, अंडर-19 दिवसीय, टी-20 लीग। 
 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें