ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडइंटरनेट से मिला बैंक अधिकारी का फोन नंबर, और फिर लग गई हजाराें की चपत

इंटरनेट से मिला बैंक अधिकारी का फोन नंबर, और फिर लग गई हजाराें की चपत

गलत लेनदेन होने पर एक व्यक्ति को नेट से लिए नंबर पर कॉल करना महंगा पड़ गया। मदद के लिए जिसे बैंक अधिकारी समझकर फोन किया, उसने पीड़ित के खाते से 92 हजार रुपये निकाल लिए। पुलिस को शिकायत की।

इंटरनेट से मिला बैंक अधिकारी का फोन नंबर, और फिर लग गई हजाराें की चपत
Himanshu Kumar Lallहल्द्वानी, कार्यालय संवाददाताSun, 20 Nov 2022 07:48 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

गलत लेनदेन होने पर एक व्यक्ति को नेट से लिए नंबर पर कॉल करना महंगा पड़ गया। मदद के लिए जिसे बैंक अधिकारी समझकर फोन किया, उसने पीड़ित के खाते से 92 हजार रुपये निकाल लिए। अब पीड़ित ने साइबर पुलिस से कार्रवाई की मांग की है। साइबर क्राइम रुद्रपुर को दी तहरीर में दमुवाढूंगा निवासी मनोज कुमार का कहना है कि कुछ समय पूर्व उन्होंने परिचित व्यक्ति को मोबाइल से कुछ रुपये ट्रांसफर किए।

गलत एकाउंट नंबर फीड होने से रुपये किसी दूसरे के खाते में ट्रांसफर हो गए। रुपये वापस दिलाने के लिए उन्होंने गूगल से बैंक अधिकारी का नंबर प्राप्त किया। फोन करने पर सामने वाले व्यक्ति ने खुद को बैंक अधिकारी बताया। रुपये वापस दिलाने के लिए कथित बैंक अधिकारी ने बताई गई ऑनलाइन कार्रवाई करने को कहा। इसी दौरान उनके खाते से 92817 रुपये निकाल लिए गए। तब जाकर उन्हें ठगी का अहसास हुआ। उन्होंने साइबर पुलिस से मामले की जांच कर रुपये वापस दिलाने की मांग की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें