ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडबैंक मैनेजरों ने ग्राहकों की हड़पी लाखों रुपये, नैनीताल बैंक के खाते में ऐसे लगाई सेंध

बैंक मैनेजरों ने ग्राहकों की हड़पी लाखों रुपये, नैनीताल बैंक के खाते में ऐसे लगाई सेंध

उत्तराखंड के इस शहर में  एक प्रतिष्ठित बैंक मैनेजरों ने ही ग्राहकों के खातों में सेंध लगा दी। पूरा मामला सामने आने के बाद पुलिस ने बैंक मैनेजरों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच  शुरू कर दी है। जांच जारी है।

बैंक मैनेजरों ने ग्राहकों की हड़पी लाखों रुपये, नैनीताल बैंक के खाते में ऐसे लगाई सेंध
Himanshu Kumar Lallहल्द्वानी, हिन्दुस्तानSat, 28 Oct 2023 11:38 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड के इस शहर में  एक प्रतिष्ठित बैंक मैनेजरों ने ही ग्राहकों के खातों में सेंध लगा दी। पूरा मामला सामने आने के बाद पुलिस ने बैंक मैनेजरों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच  शुरू कर दी है। यह पूरा मामला नैनीताल जिले में सामने आया है।  

मुखानी थाना पुलिस ने नैनीताल बैंक की कालाढूंगी रोड शाखा के प्रबंधक और क्षेत्रीय प्रबंधक के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है। मुखानी थाने को दी तहरीर में भगवती कॉम्प्लेक्स, ऊंचापुल निवासी ठेकेदार रमेश चंद्र भट्ट ने बताया कि नैनीताल बैंक की कालाढूंगी रोड शाखा में उनका खाता है।

दिसम्बर 2022 को उनके खाते से किसी ने गैरकानूनी ढंग से 2 लाख 63 हजार 385 रुपये निकाल लिए। पुलिस की फाइनेंशियल फ्रॉड यूनिट के प्रभारी नितिन लोहनी ने जांच शुरू की तो बैंक से गलत ढंग से रकम की कटौती होना पाया गया।

यूनिट प्रभारी ने उन्हें बताया कि बैंक अधिकारियों से शिकायत कर अपनी रकम खाते में वापस लाने की कार्यवाही करें। इसके बाद रमेश बीते करीब 10 महीने तक बैंक के चक्कर काटते रहे, लेकिन प्रबंधकों की ओर से कोई कार्यवाही नहीं की गई।

थाना मुखानी के एसओ प्रमोद पाठक ने बताया कि इस मामले में शाखा प्रबंधक रेनू शर्मा और क्षेत्रीय प्रबंधक उमेश चन्द्र रुबाली के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें