ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंड डबल मर्डर से दहला बाजपुर, राजमिस्त्री और वेल्डर की निर्मम हत्या

डबल मर्डर से दहला बाजपुर, राजमिस्त्री और वेल्डर की निर्मम हत्या

रंजीत के साथ ही गांव का संजय पुत्र ध्यान चंद्र भी मजदूरी करता था, जो शराब पीने का आदी बताया जाता है। सोमवार शाम संजय गांव के बच्चों के साथ मारपीट कर रहा था। पुलिस की जांच जारी है।

 डबल मर्डर से दहला बाजपुर, राजमिस्त्री और वेल्डर की निर्मम हत्या
Himanshu Kumar Lallबाजपुर, हिन्दुस्तानWed, 01 May 2024 02:28 PM
ऐप पर पढ़ें

शहर की बरहैनी चौकी अंतर्गत ग्राम हरिपुरा हरसान और बन्नाखेड़ा चौकी के ग्राम जोगीपुरा में 24 घंटों के भीतर एक बुजुर्ग राजमिस्त्री और वेल्डर की हत्या से सनसनी फैल गई। पुलिस ने दोनों वारदात में शामिल हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पहली घटना बरहैनी पुलिस चौकी के ग्राम हरिपुरा हरसान में हुई। चमोली के घाट ब्लॉक निवासी 62 वर्षीय रंजीत राम पुत्र छविराम 20 वर्षों से ग्राम हरिपुरा हरसान में रहकर राजमिस्त्रत्त्ी का काम करते थे। परिवार में दो बेटियां और दो बेटे हैं, पत्नी की मौत हो चुकी है।

रंजीत के साथ ही गांव का संजय पुत्र ध्यान चंद्र भी मजदूरी करता था, जो शराब पीने का आदी बताया जाता है। सोमवार शाम संजय गांव के बच्चों के साथ मारपीट कर रहा था। आरोप है कि टोकने पर संजय ने पत्थर उठाकर पर रंजीत के माथे पर मार दिया।

खून छलकने पर रंजीत उसे बुरा-भला कहते हुए गांव में रहने वाली अपनी भतीजी के घर चले गए। रात करीब आठ बजे जब वह वापस लौट रहा था तभी घर से करीब संजय ने पत्थरों से ताबड़तोड़ प्रहार कर रंजीत को मौत के घाट उतार दिया। पुलिस ने आरोपी संजय को गिरफ्तार कर लिया।

दूसरी घटना बन्नाखेड़ा पुलिस चौकी क्षेत्र की है। गांव जोगीपुरा में वेल्डिंग का काम करने वाले 45 वर्षीय रमेश चंद पत्नी विमला और तीन बच्चों के साथ रहते थे। मंगलवार तड़के करीब चार बजे पति-पत्नी के बीच विवाद हो गया।

आवेश में आकर पत्नी ने कमरे में रखे लोहे के पाइप से पति पर हमला बोल दिया। आरोप है कि उसने पति का चेहरा लोहे की नुकीली चीज से गोद दिया। रमेश ने तड़प-तड़प कर मौके पर ही दम तोड़ दिया। घटना के बाद विमला ने अपने दामाद के साथ बन्नाखेड़ा चौकी पहुंचकर सरेंडर कर दिया।

पत्नी द्वारा पति की हत्या करने की सूचना पुलिस को मिली थी।
बाजपुर कोतवाली के जोगीपुरा क्षेत्र में पत्नी द्वारा पति की हत्या करने की सूचना पुलिस को मिली थी। पुलिस ने मृतक के भाई की तहरीर पर पत्नी और बेटी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। हरिपुरा हरसान में भी एक युवक द्वारा बुजुर्ग की हत्या करने की सूचना के बाद पुलिस पहुंची थी। वृद्ध के बेटे की तहरीर पर आरोपी युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। -अभय सिंह, एएसपी काशीपुर