ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंडबदरीनाथ-मंगलौर उपचुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशी भी घोषित, BJP के इन उम्मीदवारों से होगी सीधी टक्कर

बदरीनाथ-मंगलौर उपचुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशी भी घोषित, BJP के इन उम्मीदवारों से होगी सीधी टक्कर

उपचुनाव पर कांग्रेस की ओर से जारी सूची में मंगलौर विधानसभा सीट से काजी निजामुद्दीन को उम्मीदवार बनाया है, जबकि बदरीनाथ सीट पर लखपत बुटोला को टिकट दी गई है। दोनों पार्टियां तैयार हैं।

बदरीनाथ-मंगलौर उपचुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशी भी घोषित, BJP के इन उम्मीदवारों से होगी सीधी टक्कर
Himanshu Kumar Lallदेहरादून, लाइव हिन्दुस्तानMon, 17 Jun 2024 03:26 PM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव के बाद अब उत्तराखंड में उपचुनावों को लेकर सियासी पारा चढ़ने लगा है। बदरीनाथ और मंगलौर विधानसभा सीटों पर बीजेपी के प्रत्याशियों की घोषणा के बाद अब कांग्रेस ने भी अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है।

उपचुनाव पर कांग्रेस की ओर से जारी सूची में मंगलौर विधानसभा सीट से काजी निजामुद्दीन को उम्मीदवार बनाया है, जबकि बदरीनाथ सीट पर लखपत बुटोला को टिकट दी गई है। मंगलौर सीट पर काजी निजामुद्दीन का बीजेपी प्रत्याशी करतार सिंह से सीधा मुकाबला होगा।

जबकि बदरीनाथ विधानसभा सीट पर लखपत बुटोला बीजेपी के राजेंद्र सिंह भंड़ारी को टक्कर देते हुए नजर आएंगे। उपचुनाव की घोषणा होने के साथ ही बीजेपी और कांग्रेस पार्टियों ने वोटरों को लुभाने के लिए काम शुरू कर दिया है। 

बदरीनाथ सीट पर राजेंद्र भंडारी 20 को भरेंगे नामांकन
बदरीनाथ विधानसभा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी राजेंद्र सिंह भंडारी 20 जून को अपना नामांकन भरेंगे। राजनीतिक सूत्रों की बात मानें तो मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, कैबिनेट मंत्री समेत कई बीजेपी कई दिग्गज नेता मौजूद रहेंगे। कांग्रेस की बात करें तो पार्टी के कई बड़े नेता भी नामांकन के समय प्रत्याशियों के साथ मौजूद रहेंगे। 

उपचुनाव जीतने को कांग्रेस लगाई पूरा जोर
लोकसभा चुनाव में पांचों सीटें हारने के बाद अब उत्तराखंड में उपुचनाव की बारी है। राजनीतिक विशेषज्ञों की बात मानें तो कांग्रेस अपना मनोबल दोबारा वापस पाने के लिए उपचुनाव में पूरा जोर लगाती हुई दिखाई देगी। इसके अलावा, पार्टी के कई दिग्गज नेता भी चुनावी प्रचार-प्रसार में उतरेंगे।