ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडउत्तराखंड : बदरीनाथ हाईवे बंद, तीन दिन यात्रा न करने की सलाह

उत्तराखंड : बदरीनाथ हाईवे बंद, तीन दिन यात्रा न करने की सलाह

बदरीनाथ यात्रा में नासूर बना लामबगड़ स्लाइड का 300 मीटर भाग गुरुवार को टूट गया। बोल्डरों और मलबे से पैदल मार्ग भी टूट गया है। बदरीनाथ हाईवे बंद होने से यहां 350 के अधिक यात्री फंस गए हैं। सड़क पर...

उत्तराखंड : बदरीनाथ हाईवे बंद, तीन दिन यात्रा न करने की सलाह
हमारे संवाददाता, जोशीमठ।Fri, 30 Aug 2019 03:10 PM
ऐप पर पढ़ें

बदरीनाथ यात्रा में नासूर बना लामबगड़ स्लाइड का 300 मीटर भाग गुरुवार को टूट गया। बोल्डरों और मलबे से पैदल मार्ग भी टूट गया है। बदरीनाथ हाईवे बंद होने से यहां 350 के अधिक यात्री फंस गए हैं। सड़क पर मलबा और बड़े-बड़े बोल्डर आने के कारण बदरीनाथ यात्रा तीन दिन के लिए रोक दी गई है। प्रशासन के अनुसार बदरीनाथ हाईवे लामबगड़ में खुलने में लगभग तीन दिन का समय लगेगा। इस दौरान यात्रा न करने की सलाह दी गई है।  

गुरुवार को बदरीनाथ नेशनल हाईवे में लामबगड़ स्लाइड जो लगभग 400 मीटर लंबी एवं 100 मीटर से अधिक ऊंची है का 300 मीटर का पैच पूरी तरह से टूट गया है। इस कारण बदरीनाथ की ओर 100 से अधिक वाहन एवं 350 से अधिक यात्री फंस गए हैं।

प्रशासन इन फंसे यात्रियों को सकुशल जोशीमठ तक लाने के लिए प्रयास कर रहा है। एनएच के जेई अनिल भट्ट ने बताया कि पैदल मार्ग बनाने के लिए दो मशीनों को लगाया गया है और उम्मीद है कि देर सायं तक पैदल मार्ग बन जायेगा। कहा कि स्लाइड का एक बड़ा पैच टूट गया है। इसलिए यहां पर यातायात हेतु सड़क तैयार करने में लगभग तीन दिन का समय लगेगा। कहा कि शुक्रवार से स्लाइड को खोलने का काम शुरू किया जायेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें