ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडबदरी-केदार की चोटियों पर हिमपात

बदरी-केदार की चोटियों पर हिमपात

बदरीनाथ, केदारनाथ और हेमकुंड की चोटियों में दूसरे भी दिन भी हिमपात से कड़ाके की सर्दी शुरू हो गई। हेमकुंड साहिब में रविवार को न्यूनतम तापमान चार और बदरीनाथ में छह डिग्री दर्ज किया गया। उधर, शनिवार को...

बदरी-केदार की चोटियों पर हिमपात
लाइव हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनMon, 30 Sep 2019 12:29 PM
ऐप पर पढ़ें

बदरीनाथ, केदारनाथ और हेमकुंड की चोटियों में दूसरे भी दिन भी हिमपात से कड़ाके की सर्दी शुरू हो गई। हेमकुंड साहिब में रविवार को न्यूनतम तापमान चार और बदरीनाथ में छह डिग्री दर्ज किया गया। उधर, शनिवार को बंद हुआ बदरीनाथ हाइवे रविवार को एक घंटे खुलने के बाद फिर से बंद हो गया। हाइवे बंद होने से करीब 500 यात्रियों को गोविंदघाट और पांडुकेश्वर में रोक दिया गया है।   उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्रों में लगातार हो रही बारिश के चलते सर्दी शुरू हो गई है। बारिश से जगह-जगह हो रहे भूस्खलन के कारण राज्य की 55 सड़कों पर आवाजाही ठप हो गई। उधर, रविवार को बदरीनाथ, केदारनाथ ओर हेमकुंड साहिब की चोटियों पर हल्का हिमपात हुआ है।

गोविंदघाट गुरुद्वारे के प्रबंधक सेवा सिंह ने बताया कि, हेमकुंड में सीजन की दूसरी बर्फबारी हुई है। वहां रविवार को न्यूनतम तापमान चार डिग्री दर्ज किया गया। उधर, चमोली के एसपी यशवंत सिंह चौहान ने बताया कि, शनिवार को लामबगड़ में बंद हुआ बदरीनाथ हाइवे रविवार सुबह 11.30 बजे पर यातायात के लिए खुला। इसके बाद बदरीनाथ समेत अन्य स्थानों पर फंसे यात्री अपने गंतव्य को रवाना हुए लेकिन दोपहर 12.40 बजे पर बंद हो गया। गोविंदघाट के थाना प्रभारी बृजमोहन राणा ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग के बंद हो जाने के कारण बदरीनाथ जाने वाले करीब 500 यात्रियों को पांडुकेश्वर और गोविंदघाट में यात्रियों को रोका गया है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें