ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तराखंडचमत्कार है या अंधविश्वास? बागेश्वर धाम वाले धीरेंद्र शास्त्री पर क्या बोले बाबा रामदेव

चमत्कार है या अंधविश्वास? बागेश्वर धाम वाले धीरेंद्र शास्त्री पर क्या बोले बाबा रामदेव

रामदेव ने कहा, भारत की जो परंपरा रही है उसमे भौतिक सच को सम्मान दिया जाता है। इसके अलावा सनातन सत्य भी एक अदृश्य-अमूर्त सत्य है। ये एक सच है कि अगर भौतिक विज्ञान है तो आध्यात्मिक विज्ञान भी है।

चमत्कार है या अंधविश्वास? बागेश्वर धाम वाले धीरेंद्र शास्त्री पर क्या बोले बाबा रामदेव
Devesh Mishraलाइव हिंदुस्तान,हरिद्वारThu, 26 Jan 2023 08:28 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बागेश्वर धाम वाले धीरेंद्र शास्त्री बीते कई दिनों से सुर्खियों में बने हुए हैं। कुछ लोग बाबा बागेश्वर को चमत्कारी संत कह रहे हैं तो कुछ लोग उनके कथित चमत्कार पर सवाल भी उठा रहे हैं। धीरेंद्र शास्त्री को लेकर योग गुरु बाबा रामदेव ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। बाबा रामदेव ने कहा, ये एक सच है कि अगर भौतिक विज्ञान है तो आध्यात्मिक विज्ञान भी है।

बाबा बागेश्वर को लेकर बाबा रामदेव ने क्या कहा?
बाबा रामदेव ने कहा, 'भारत की जो परंपरा रही है उसमे भौतिक सच को सम्मान दिया जाता है। इसके अलावा सनातन सत्य भी एक अदृश्य-अमूर्त सत्य है। लेकिन उसमें किसी प्रकार का ढोंग-आडंबर, भूत-प्रेत, शनि-केतु-राहु, इधर-उधर के पाखंड को धर्म और संस्कृति नहीं माना है। ये एक सच है कि अगर भौतिक विज्ञान है तो आध्यात्मिक विज्ञान भी है। साथ ही पारमार्थिक शक्तियां और सामर्थ्य भी हुआ करता है। अब ये प्रामाणिकता का विषय है कि इन शक्तियों को कौन कितनी प्रामाणिकता से जी रहा है।'

रामचरितमानस विवाद पर बाबा रामदेव ने क्या कहा?
रामचरितमानस पर जुड़े विवादित टिप्पणियों पर बाबा रामदेव ने कहा कि ये सब भारतविरोधी और अंतरराष्ट्रीय शक्तियों के इशारे पर की जा रही साजिश है। बाबा रामदेव ने रामचरितमानस पर विवादित टिप्पणी करने वालों पर तंज कसते हुए कहा, ये अपनी कुंठाओं और बौद्धिक दरिद्रता के शिकार होकर भारत को अपमानित करने की कोशिश कर रहे हैं।

बता दें कि बीते दिनों बागेश्वर धाम वाले धीरेंद्र शास्त्री ने कहा था कि छत्तीसगढ़ में बहुत तेजी से धर्मांतरण हो रहा है। उनके इस बयान के बाद कांग्रेस नेता कवासी लखमा ने धीरेंद्र शास्त्री को चैलेंज देते हुए कहा था कि धीरेंद्र शास्त्री अगर धर्मांतरण साबित कर देंगे तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा और अगर वो ऐसा नहीं कर पाए तो वो पंडिताई छोड़ दें।

गौरतलब है कि बीते कई दिनों से धीरेंद्र शास्त्री चर्चा में हैं। कुछ दिन पहले महाराष्ट्र के नागपुर में धीरेंद्र शास्त्री को अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति ने अपने दावों को साबित करने की चुनौती दी थी। ऐसा करने पर धीरेंद्र शास्त्री को 30 लाख रुपए देने की बात भी गई थी।