DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विधानसभा सत्र : आज से हफ्तेभर गैरसैंण में सरकार, जानिए खास बातें

गुरुवार से शुरू होने जा रहे शीतकालीन सत्र के लिए सरकार गैरसैंण पहुंचने लगी है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के साथ ही कैबिनेट के अधिकांश सदस्य बुधवार को गैरसैंण में रहेंगे।

गैरसैंण में बुधवार को कैबिनेट बैठक होगी। इसके बाद विधानसभा की कार्य मंत्रणा समिति की बैठक है। विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल संग अधिकांश विधायक बुधवार को ही गैरसैंण के लिए रवाना होंगे। मुख्य सचिव, अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव और सचिव स्तर के अधिकारी भी बुधवार को ही गैरसैंण रवाना होंगे। विधानसभा/सचिवालय के कई अधिकारी सत्र की तैयारियों के पहले ही गैरसैंण पहुंच चुके हैं। वहीं, सचिव विधानसभा जगदीश चंद्र की निगरानी में मंगलवार को भराड़ीसैंण में तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया।

गौचर तक स्टेट प्लेन की व्यवस्था की गई 

गुरुवार को गैरसैंण सत्र और बुधवार को भराड़ीसैंण में होने वाली कैबिनेट बैठक के लिए अधिकांश मंत्री स्टेट प्लेन से पहुंचेंगे। सूत्रों ने बताया कि अधिकांश मंत्रियों को स्टेट प्लेन गौचर तक छोड़ेगा। इसके बाद कैबिनेट मंत्री और अधिकारी कार से भराड़ीसैंण पहुंचेंगे। इधर, सरकारी प्रवक्ता मदन कौशिक ने कहा कि हर सरकार के काम का तरीका अलग है। अभी तक कैबिनेट मंत्री कार से ही पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि सत्र के दौरान कोई स्टेट प्लेन से जाता भी है तो इसमें कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए।

सवालों के जवाब लेकर पहुंचे नोडल अफसर 

कई विभागों के नोडल अफसर विधानसभा में पूछे जाने वाले सवालों के जवाब लेकर गैरसैंण पहुंच गए हैं। जिन महकमों के सवाल सत्र के पहले दिन ही आएंगे, उनके जवाब पहुंच गए हैं। जिनके सवाल बाद में आएंगे, उनके अफसर भी गुरुवार तक गैरसैंण पहुंच जाएंगे।

सत्र के पहले दिन पेश किया जाएगा अनुपूरक बजट 
गैरसैंण सत्र के पहले दिन सरकार अनुपूरक बजट पेश करेगी। इसके साथ ही सत्र में दस से अधिक विधेयकों के प्रस्तुत होने की उम्मीद है। हालांकि विधायकों को लेकर बुधवार को गैरसैंण में होने वाली कैबिनेट बैठक में अंतिम निर्णय होगा। गैरसैंण सत्र में लोकायुक्त और स्थानांतरण विधेयकों पर भी चर्चा होगी। सत्र के लिए विधायकों ने 1200 के करीब सवाल दिए हैं। जबकि बड़ी संख्या में याचिकाएं और दो संकल्प भी लाए गए हैं।

गैरसैंण में कड़ाके की सर्दी से सामना 

देहरादून। गैरसैंण में विधानसभा का सत्र 13 दिसंबर तक चलेगा। इस बीच मौसम विभाग ने पूरे उत्तराखंड में बारिश की संभावना जताई है। जाहिर है कि इस सत्र के दौरान विधायकों और अधिकारियों को पहाड़ों के बीच अच्छी खासी सर्दी का सामना करना पड़ेगा।

अगले सप्ताह भारी बारिश और बर्फबारी 

मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक, अगले सप्ताह राज्य में जोरदार बारिश और बर्फबारी के आसार हैं। 12 से 14 दिसंबर के बीच बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने कहा कि तीन हजार मीटर तक बर्फबारी के आसार हैं। बुधवार को भी राज्य में कुछ जगह हल्की बारिश की संभावना है।

गैरसैंण में कैबिनेट की बैठक आज 

देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत की अध्यक्षता में बुधवार को भराड़ीसैंण (गैरसैंण) में कैबिनेट बैठक होगी। गोपन विभाग ने सभी मंत्रियों को कैबिनेट बैठक की सूचना भेज दी है। बैठक शाम पांच बजे से शुरू होगी। त्रिवेंद्र रावत सरकार की राजधानी से बाहर यह पहली कैबिनेट बैठक है। सूत्रों ने बताया कि बैठक में अनुपूरक बजट के साथ ही कई विधेयक व अन्य प्रस्तावों को हरी झंडी मिलेगी। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Assembly session Government in the absence of Gairsain from today