ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडविधानसभा बजट सत्र हुआ शुरू, इस दिन पेश होगी आर्थिक सर्वेक्षण की रिपोर्ट

विधानसभा बजट सत्र हुआ शुरू, इस दिन पेश होगी आर्थिक सर्वेक्षण की रिपोर्ट

उन्होंने बताया कि कार्यमंत्रणा में निर्णय लिया गया कि सत्र के पहले दिन 26 फरवरी को राज्यपाल का अभिभाषण होगा। 27 को बजट पेश किया जाएगा और अभिभाषण प्रस्ताव पर चर्चा होगी।

विधानसभा बजट सत्र हुआ शुरू, इस दिन पेश होगी आर्थिक सर्वेक्षण की रिपोर्ट
Himanshu Kumar Lallदेहरादून, हिन्दुस्तानMon, 26 Feb 2024 11:45 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड विधानसभा बजट सत्र की सोमवार को राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (सेनि) के अभिभाषण से शुरू हो गया है। सत्र के दूसरे दिन बजट के साथ आर्थिक सर्वेक्षण पेश किया जाएगा। रविवार देर शाम विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी के यमुना कॉलोनी स्थित आवास पर विधानसभा की कार्यमंत्रणा समिति की बैठक हुई।

बैठक के बाद खंडूड़ी ने एक बयान जारी किया। इसमें उन्होंने बताया कि कार्यमंत्रणा में निर्णय लिया गया कि सत्र के पहले दिन 26 फरवरी को राज्यपाल का अभिभाषण होगा। 27 को बजट पेश किया जाएगा और अभिभाषण प्रस्ताव पर चर्चा होगी।

28 को अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव व बजट पर सामान्य चर्चा होगी। 29 को विभागवार अनुदान मांगों पर चर्चा के बाद एक मार्च को बजट पारित कराया जाएगा। बैठक में संसदीय कार्य मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल, विधायक खजान दास, उमेश शर्मा मौजूद रहे।

कार्यमंत्रणा में शामिल नही हुआ विपक्ष : कार्यमंत्रणा समिति की बैठक में विपक्ष की ओर से कोई शामिल नही हुआ। समिति में विपक्ष की ओर से नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य के साथ कांग्रेस विधायक प्रीतम सिंह व बसपा विधायक मो.शहजाद हैं। रविवार की बैठक में इनमें से कोेई शामिल नही हुआ। विपक्ष ने बीते सत्र के दौरान कार्यमंत्रणा समिति से इस्तीफा देने की घोषणा की थी।


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें