DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पीएम नरेंद्र मोदी फिल्म में छाए उत्तराखंड के कलाकार

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की बायोपिक ‘पीएम नरेन्द्र मोदी’ शुक्रवार को देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज हो गई। दून के सिनेमाघरों में फिल्म देखने पहुंचे स्थानीय कलाकार जहां अपने को फिल्म में देखकर खुश नजर आए वहीं दर्शक एफआरआई, राजपुर रोड, ऋषिकेश के विभिन्न दृश्य देखकर  उत्साहित दिखे।  उत्तराखंड की वादियों में फिल्माई गई निर्देशक ओमंग कुमार की फिल्म दून के कार्निवाल विकास मॉल, मुक्ता ए- टू सिनेमा, मूवी लॉन्ज, पीवीआर पेसेफिक और सिल्वर सिटी मल्टीप्लेक्स में देखी गई। इनमें कुल आठ शो दिखाए गए। फिल्म हाउसफुल नहीं होने के बाद भी मौजूद दर्शकों में खासा उत्साह रहा। पटेलनगर निवासी दीपक ने बताया कि फिल्म में उत्तराखंड की लोकेशन होना उत्तराखंडी संस्कृति को पहचान दिलाता है। गौरतलब है कि फिल्म 11 अप्रैल को रिलीज होनी थी, लेकिन चुनाव आयोग ने मतगणना के बाद रिलीज करने के आदेश दिए थे। 

तेलगू फिल्म ‘महर्षि’ बॉक्स ऑफिस पर छाई
देहरादून। उत्तराखंड के एफआरआई में फिल्माई गई तेलगू फिल्म महर्षि इस समय बॉक्स ऑफिस में छाई है। नौ मई को रिलीज हुई फिल्म ने वर्ल्ड वाइड साढ़े तीन सौ करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन कर लिया है। फिल्म विशेषज्ञ सुमित अदलखा ने बताया कि उत्तराखंड फिल्म शूटिंग के लिए बॉलीवुड और टॉलीवुड की पंसद बन रहा है। यही वजह है कि यहां की वादियों को विदेशों में भी दर्शक उत्साह के साथ देख रहे हैं। 

आज इन सिनेमाघरों में दिखाई जाएगी फिल्म
कार्निवाल सिटी जंक्शन 02:30, 07:50 बजे, कार्निवाल विकास मॉल 09:15, 04:40, पीवीआर पैसेफिक 02:50, 11:00, मूवी लॉन्ज 10:20, 03:10,  05:10,10:20, मुक्ता ए-टू सिनेमाज 10:00, 07:35 बजे।

स्थानीय कलाकारों के चेहरे पर झलकी खुशी
दो घंटे 11 मिनट की फिल्म में पीएम मोदी का रोल अभिनेता विवेक ओबराय ने निभाया है। फिल्म में काम करने वाले स्थानीय कलाकार भी काफी उत्साहित दिखे। स्थानीय कलाकार कैलाश कंडवाल ने फिल्म में सीनियर पुलिस ऑफिसर, सतीश शर्मा ने बिजनेसमैन और अंजली नौड़ियाल ने एमएलए की पत्नी का रोल निभाया है। कैलाश कंडवाल ने कहा फिल्म युवाओं को सीख देती है। अंजली नौड़ियाल ने बताया कि वह किसी काम से शहर से बाहर हैं, इसलिए पहले दिन शो नहीं देख पाईं। सतीश शर्मा ने कहा कि फिल्म के अधिकांश भाग में उत्तराखंड की विभिन्न लोकेशन को देखने का अलग ही आनंद है। 

बायोपिक के दृश्य दर्शकों को खूब भाए  
इधर पीएमओ में प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी सार्क सम्मेलन में विभिन्न देशों के प्रतिनिधियों को संबोधित कर रही होती हैं, तो उधर बाइक सवार युवा नेता नरेंद्र मोदी और लाल कृष्ण अडवाणी तमाम पुलिस बैरियरों को पीछे छोड़ पीएमओ कार्यालय की ओर बढ़ रहे होते हैं। सीनियर पुलिस अधिकारी कैलाश कंडवाल को पीएमओ से निर्देश मिलते हैं कि किसी भी तरह बाइक सवार युवा नेता नरेंद्र मोदी और लाल कृष्ण अडवाणी को रोका जाए। पुलिस दोनों को पकड़ने में असफल रहती है। बाद में सीनियर पुलिस अधिकारी कैलाश कंडवाल उन्हें और एलके अडवाणी को गिरफ्तार कर लेते हैं। यह सीन शुक्रवार को रिलीज हुई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ का था। फिल्म में दून के दस से ज्यादा कलाकारों ने काम किया है। सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण काम रहा थिएटर कलाकार कैलाश कंडवाल, प्रताप सिंह और मुकेश शर्मा का। कैलाश कंडवाल सीनियर पुलिस अधिकारी और मुकेश शर्मा पीएमओ के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी और प्रताप सिंह इंस्पेक्टर की भूमिका में हैं। कलाकारों ने परिवारों के साथ शुक्रवार को फिल्म देखी। 
 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:artists from uttarakhand exhibited acting skills in prime minister narendra modi biopic showed in dehradun