ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड नर्सिंग अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र जारी

नर्सिंग अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र जारी

आयुर्वेद विवि में तीन साल से अटकी तीस नर्सिंग अभ्यर्थियों की नियुक्ति की प्रक्रिया आखिरकार शुक्रवार को पूरी हो गई। कुलसचिव प्रो. माधवी गोस्वामी ने देर शाम इसके आदेश जारी कर दिए। 13 जनवरी 2020 तक सभी...

 नर्सिंग अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र जारी
लाइव हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनSat, 21 Dec 2019 04:00 PM
ऐप पर पढ़ें

आयुर्वेद विवि में तीन साल से अटकी तीस नर्सिंग अभ्यर्थियों की नियुक्ति की प्रक्रिया आखिरकार शुक्रवार को पूरी हो गई। कुलसचिव प्रो. माधवी गोस्वामी ने देर शाम इसके आदेश जारी कर दिए। 13 जनवरी 2020 तक सभी चयनित अभ्यर्थियों को ज्वाइन करना होगा। वहीं, आदेश जारी होने के बाद अभ्यर्थियों ने धरना खत्म कर दिया। आयुर्वेद विवि में तीन साल पहले 30 नर्सिंग स्टाफ की भर्ती शुरू हुई थी, लेकिन कई बार भर्ती विवादों के घेरे में रही और अभ्यर्थियों में आक्रोश पनप गया। वो पिछले डेढ़ माह से विवि परिसर में दिन-रात धरना देते रहे। यह मामला सचिव, विभागीय मंत्री और मुख्यमंत्री तक पहुंचने पर विवि प्रबंधन हरकत में आया।

शुक्रवार को विवि कुलसचिव प्रोफेसर माधवी गोस्वामी ने बताया कि नियुक्ति की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। इसका आदेश भी जारी कर दिया गया है। व्यक्तिगत सभी को नियुक्ति पत्र उनके पते पर भेजे जा रहे हैं। 13 जनवरी तक चयनितों को तमाम दस्तावेजों के साथ ज्वाइन करना होगा। वहीं, आंदोलन की अगुवाई कर रहीं स्मिता कोठियाल ने कहा कि नियुक्ति आदेश होने पर धरना खत्म कर दिया गया है। उन्होंने विभागीय मंत्री, सचिव, विवि प्रबंधन और समर्थन देने वाले संगठनों का आभार जताया है।   अभ्यर्थियों के आंदोलन को कांग्रेस और राज्य आंदोलनकारियों का साथ मिला। पूर्व सीएम हरीश रावत, कांग्रेस उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना, राज्य आंदोलनकारी रविंद्र जुगरान ने उनका समर्थन किया और शासन में वार्ता की। जुगरान ने दो दिन पहले ही सचिव (आयुष) दिलीप जावलकर से मुलाकात कर इस समस्या के समाधान की मांग की थी।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें