ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंडशादी की पहली सालगिरह से पहले अनुज नेगी शहीद, कठुआ आतंकी हमले में उत्तराखंड से 5 वीर सपूतों की शहादत

शादी की पहली सालगिरह से पहले अनुज नेगी शहीद, कठुआ आतंकी हमले में उत्तराखंड से 5 वीर सपूतों की शहादत

शादी के बाद हर कोई बहुत ही ज्यादा खुश था। शादी के एक साल भी पूरे नहीं हुए थे और अनुज शहीद हो गए। उनकी शहादत की खबर जैसे की परिजनों तक पहुंची तो मानें उनपर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा हो।

शादी की पहली सालगिरह से पहले अनुज नेगी शहीद, कठुआ आतंकी हमले में उत्तराखंड से 5 वीर सपूतों की शहादत
Himanshu Kumar Lallकोटद्वार, हिन्दुस्तानWed, 10 Jul 2024 10:30 AM
ऐप पर पढ़ें

जम्मू कश्मीर के कठुआ में आतंकी हमले में उत्तराखंड से पांच बहादुर जवान शहीद हो गए हैं। ग्रेनेड हमले में शहीद रिखणीखाल ब्लॉक के डोबरिया गांव के राइफल मैन 25 वर्षीय अनुज नेगी का परिवार गांव में रहता है। वे अपने पीछे एक अविवाहित छोटी बहन, पत्नी और माता-पिता को छोड़ गए हैं।

अनुज सितंबर 2018 में सेना में भर्ती हुए थे। उनके पिता भारत सिंह वन विभाग में दैनिक श्रमिक के पद पर काम करते हैं। जबकि मां सुमित्रा देवी गृहणी है। ग्राम प्रधान नंदन सिंह ने बताया कि बलिदानी अनुज की शादी बीते साल नवंबर माह में हुई थी।

शादी के बाद हर कोई बहुत ही ज्यादा खुश था। शादी के एक साल भी पूरे नहीं हुए थे और अनुज शहीद हो गए। उनकी शहादत की खबर जैसे की परिजनों तक पहुंची तो मानें उनपर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा हो।अनुज नेगी मई माह के अंत में छुट्टी समाप्त करके ड्यूटी पर लौटे थे। 

राइफलमैन अनुज नेगी बेहद मिलनसार स्वभाव के थे। उन्होंने हाईस्कूल तक की पढ़ाई गांव के स्कूल से ही किया था।  जबकि चपड़ेत से 12वीं पास की थी। अनुज एक अच्छे खिलड़ी थे। 30 जून में उन्हें खेल के लिए यूनिट में वापस बुलाया गया था।

हमले में घायल सैन्यकर्मी भी उत्तराखंड के बताए जा रहे
कठुआ आतंकी हमले में घायल पांच जवानों में तीन पुलिस कर्मी और दो सैन्यकर्मी हैं। दोनों सैन्यकर्मी उत्तराखंड के बताए जा रहे हैं। घायलों के नाम सागर सिंह और कार्तिक हैं। रक्षा विभाग के जनसंपर्क अधिकारी देहरादून ले. कर्नल मनीष श्रीवास्तव ने बताया कि मंगलवार दोपहर में शहीदों को पठानकोट में सेना ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया।

जौलीग्रांट में सांसद त्रिवेंद्र सिंह रावत, कैबिनेट मंत्री प्रेम चंद अग्रवाल, सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी, डीजीपी अभिनव कुमार, विधायक बृजभूषण गैरोला, सैनिक कल्याण सचिव दीपेंद्र कुमार चौधरी, पूर्व विधायक हीरा सिंह बिष्ट, डीएम सोनिका ने भी श्रद्धांजलि दी।