anti encroachment drive conducted amid protest by residents in dehradun - देहरादून : अतिक्रमण पर गरजी जेसीबी, देखें VIDEO DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

देहरादून : अतिक्रमण पर गरजी जेसीबी, देखें VIDEO

प्रशासन की अगुवाई में बुधवार को आराघर से रिंग रोड और प्रेमनगर से घंटाघर के बीच चिहिन्त हुए अतिक्रमण को हटाने का अभियान चलाया गया। पुलिस फोर्स की मौजूदगी में टीम ने जेसीबी से सड़क पर हुए कब्जों को ढह दिया। टीम में शामिल अधिकारियों ने अतिक्रमणकारियों को चेतावनी भी दी कि फिर से सड़क पर किसी तरह का कब्जा नहीं होना चाहिए। सुबह 11 बजे प्रशासन, लोनिवि, नगर निगम की संयुक्त टीम पुलिस फोर्स के साथ अतिक्रमण तोड़ने के लिए निकली। यहां पर काम्पलेक्स, दुकानों के आगे बनाए गए फर्श जेसीबी से तोड़ दिए गए। एक जगह सड़क पर की गई तारबाढ़ को भी जेसीबी से ध्वस्त कर दिया गया। आराघर मंदिर के पास दो रेस्टोरेंट के आगे बने फर्श भी तोड़ दिए। बगल में एक काम्पलेक्स का सड़क तक आया फर्श भी जेसीबी से उखाड़ दिया गया।

बगल में चार दुकान‌ों के सड़क पर बने फर्श व रैंप भी जेसीबी से ध्वस्त कर दिए गए। यहां से टीम धर्मपुर सब्जी मंडी से अतिक्रमण हटाते हुए नेहरू कालोनी रोड में  पहुंची। फिर यहां पर भी कुछ दुकानों के बोर्ड, रैंप व फर्श तोड़े गए। दुकानों के आगे बने छज्जे भी जेसीबी से तोड़े। अंबीवाला गुरुद्ारा से होते हुए टीम छह नंबर पुलिया तक अतिक्रमण हटाए गए। दूसरी तरफ एक अन्य टीम ने प्रेमनगर से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की। टीम ने पंडितवाड़ी के पास सड़क पर बने फर्श, रैंग व दुकानों के छज्जे ध्वस्त किए। यहां से टीम अतिक्रमण हटाते हुए बल्लूपुर चौक में आयी। यहां भी दुकानों के आगे से फर्श को तोड़कर अतिक्रमण हटाया। यहां से टीम अतिक्रमण हटाते हुए बल्लूपुर रोड में आयी। यहां पर एक धार्मिक स्थल को तोड़ने से पहले संबंधित लोग आ गए। ऐसे में अधिकारियों ने इन लोगों को खुद ही धार्मिक स्थल तोड़ने का समय दे दिया। टीम ने बिंदाल पुल के पास दो अवैध टीन शैड के निर्माण जेसीबी से ध्वस्त किए। बीच बीच में सड़क पर फर्श, रैंप, बोर्ड आदि आने पर जेसीबी से हटाए गए। प्रभात सिनेगा में जाकर अभियान समाप्त  हुआ। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:anti encroachment drive conducted amid protest by residents in dehradun