ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडठंड भगाने को कमरे में जलाई अंगीठी, धुएं से 2 की मौत; 1 की हालत गंभीर

ठंड भगाने को कमरे में जलाई अंगीठी, धुएं से 2 की मौत; 1 की हालत गंभीर

जब सोमवार शाम तक भी मजदूरों ने फोन नहीं उठाया तो परिजनों ने ठेकेदार को फोन किया। जिसके बाद रात को ठेकेदार नैनीताल पहुंचा। देर रात लगभग एक बजे ठेकेदार मजदूरों के कमरे में पंहुचा तो कमरा अंदर से बंद था।

ठंड भगाने को कमरे में जलाई अंगीठी, धुएं से 2 की मौत; 1 की हालत गंभीर
Himanshu Kumar Lallनैनीताल, हिन्दुस्तानTue, 30 Jan 2024 09:30 AM
ऐप पर पढ़ें

यूपी के रहने वाले लोगों के साथ उत्तराखंड के नैनीताल में एक दर्दनाक हादसा हुआ है। ठंड भगाने को घर के अंदर अंगीठी जलाकर सो रहे दो लोगों की गैस लगने से मौत हो गई। जबकि एक अन्य की हालत गंभीर बनी हुई है। यह  पूरा मामला नैनीताल जिले के मल्लीताल क्षेत्र में सामने आया है।  

जानकारी के अनुसार, रविवार रात मल्लीताल क्षेत्र में यूपी के बदायूं के तीन मजदूर अंगीठी जलाकर कमरे में सो रहे थे। इस दौरान बंद कमरे में गैस लगने से तीनों की हालत बिगड़ गई। मजदूरों के परिजनों ने उन्हें संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया।

जब सोमवार शाम तक भी मजदूरों ने फोन नहीं उठाया तो परिजनों ने ठेकेदार को फोन किया। जिसके बाद रात को ठेकेदार हल्द्वानी से नैनीताल पहुंचा। देर रात लगभग एक बजे ठेकेदार मजदूरों के कमरे में पंहुचा तो कमरा अंदर से बंद था।

आवाज देने के बाद भी जब मजदूरों ने कोई जवाब नहीं दिया तो दरवाजा तोड़ा गया। जहां तीनों मजदूर मूर्छित अवस्था में पड़े थे। जिसके बाद ठेकेदार ने पुलिस को सूचना दी। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस तीनों मजदूरों को बीडी पांडे अस्पताल ले गई।

जहां डॉक्टरों ने बदायूं निवासी राजकुमार ( 21) व अवनेश (24) दो मजदूरों को मृत घोषित कर दिया। वहीं साहजहांपुर निवासी मोनन्दर (21) की हालत गंभीर होने पर उसे सुशीला तिवारी अस्पताल रैफर कर दिया है।

डॉ. हाशिम अंसारी ने बताया कि अंगीठी की गैस लगने से दो मजदूरों की मौत हुई है। एसएसआई दीपक बिष्ट ने बताया कि शवों को मोर्चरी में रख मृतकों के परिजनों को सूचित कर दिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें