ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडनेपाल भागने की जुगाड़ में जुटा अमृतपाल...टिप पर बॉर्डर पर अलर्ट, पुलिस का बना यह ऐक्शन प्लान

नेपाल भागने की जुगाड़ में जुटा अमृतपाल...टिप पर बॉर्डर पर अलर्ट, पुलिस का बना यह ऐक्शन प्लान

खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह अभी तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। पंजाब पुलिस के साथ ही देश के अन्य राज्यों की पुलिस भी भगौड़े अमृतपाल की गिरफ्तारी को लेकर अलर्ट मोड पर है। बॉर्डर पर सख्ती की गई है।

नेपाल भागने की जुगाड़ में जुटा अमृतपाल...टिप पर बॉर्डर पर अलर्ट, पुलिस का बना यह ऐक्शन प्लान
Himanshu Kumar Lallउधम सिंह नगर, लाइव हिन्दुस्तानTue, 21 Mar 2023 03:19 PM
ऐप पर पढ़ें

खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह अभी तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। पंजाब पुलिस के साथ ही देश के अन्य राज्यों की पुलिस भी भगौड़े अमृतपाल की गिरफ्तारी को लेकर अलर्ट मोड पर है। खूफिया तंत्रों को एक्टिव करने के साथ ही पुलिस संभावित ठिकानों परद दबिश दे रही है। अमृतपाल की तलाश में जुटी उत्तराखंड पुलिस को खूफिया जानकारी मिली है कि अमृतपाल  नेपाल भाग सकता है।

पुख्ता जानकारी के आधार पर उत्तराखंड पुलिस द्वारा नेपाल बॉर्डर पर सख्ती कर दी है। इसी के साथ यूपी-उत्तराखंड बॉर्डर पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर चेकिंग की जा रही है। आपको बता दें कि उत्तराखंड में सोमवार को अमृतपाल के समर्थन में फेसबुक पोस्ट को शेयर और लाइक किया गया था, जिसके बाद पुलिस भी चौंकस हो गई थी। एक युवक को विवादित पोस्ट करने के लिए पुलिस ने उसे गिरफ्तार भी किया था।  

उत्तराखंड के उधम सिंह नगर जिले में नेपाल बॉर्डर चौकियों पर अलर्ट जारी किया गया है। पुलिस अमृतपाल के नेपाल फरार होने की संभावनाओं के चलते बार्डर चौकियों में गाड़ियों की तलाशी ले रही है। काशीपुर के सूर्या और पैगा बार्डर, बाजपुर के  दोराहा बार्डर तथा जसपुर के धर्मपुर बार्डर में यूपी सहित अन्य राज्यों से उत्तराखंड में प्रवेश करने वाली गाड़ियों को चेक किया जा रहा है।

वहीं, सोशल मीडिया में अमृतपाल के समर्थन में आ रही पोस्ट को लाइक व शेयर करने वाले लोगों को भी चिह्नित किया जा रहा है। कुंडा थाना क्षेत्र में 20 लोगों को चिह्नित कर उन्हें समझाकर तथा लिखित माफीनामा लेकर घर भेज दिया गया है। दोबारा इस प्रकार की पुनरावृति होने पर कार्रवाई की चेतावनी दी गई है।  

यह भी पढ़ें:अमृतपाल सिंह के समर्थन में उत्तराखंड में फेसबुक पोस्ट शेयर-लाइक, अंतर्राज्यीय यूपी बॉर्डर पर अलर्ट, पुलिस का बना एक्शन प्लान

कुंडा के प्रभारी थानाध्यक्ष, मनोहर चंद ने बताया कि अमृतपाल मामले को लेकर सोशल मीडिया पर नजर रखी जा रही है और लोगों को चिह्नित कर थाने बुलाकर समझाया जा रहा है। वहीं बार्डर पर भी वाहनों की चेकिंग की जा रही है। दरोहा चौंकी इंचार्ज, देवेंद्र राजपूत ने बताया कि बाजपुर दोराहा बॉर्डर पर अमृतपाल को लेकर चेकिंग बढ़ाई गई है।  

बाहर से आने वाली प्रत्येक गाड़ी को चेक किया जा रहा है ।साथ ही पूछताछ भी की जा रही है । हाई अलर्ट को देखते हुए चेकिंग बढ़ाई गई है। चार पीएसी के सिपाही, चौकी पुलिस के जवान तथा एक सब इंस्पेक्टर
24 घंटे बॉर्डर पर चेकिंग कर रहे हैं।

अमृतपाल के नेपाल भागने की सूचना पर अलर्ट
खटीमा।
खालिस्तान समर्थक अमृतपाल के नेपाल भागने की सूचना पर जिले में पुलिस अलर्ट मॉड पर है। भारत नेपाल की 15 किलोमीटर खुली सीमा होने के कारण झनकइया थाना क्षेत्र बेहद संवेदनशील बना हुवा है। उच्चाधिकारियों के निर्देश पर सीमा पर लगातार चौकसी रखी जा रही है। बॉर्डर पर पुलिस के साथ ही एसएसबी लगातार गश्त पर है। सोमवार की रात झनकइया पुलिस ने बॉर्डर पर चेकिंग अभियान चलाया। पुलिस ने यहां से गुजरने वाले हर वाहन की चेकिंग की। फिलहाल पुलिस के हाथ कोई भी संदिग्ध नही लगा है।

पुलभट्टा बॉर्डर पर चलाया चैकिंग अभियान।
किच्छा।
अमृतपाल की तलाश में पुलभट्टा पुलिस ने यूपी बॉर्डर पर वाहन रोक कर सघनता से चैकिंग अभियान चलाया। पुलभट्टा थाना इंचार्ज कमलेश भट्ट की अगुवाई में पुलिस कर्मियों ने बॉर्डर पर जाने वाले वाहनों की गहनता से तलाशी ली। सोशल मीडिया में भी अमृतपाल समर्थकों को चिह्नित किया जा रहा है। उनकी काउंसलिंग की जा रही है। भट्ट ने बताया कि तलाशी अभियान आगे भी जारी रहेगा।

बॉर्डर पर चलाया गया आकस्मिक चेकिंग अभियान।
काशीपुर।
काशीपुर के यूपी बॉर्डर चौकियों पर अमृतपाल को लेकर कोई खास अभियान नहीं चलाया गया। हालांकि पूर्व की भांति बॉर्डर पर आकस्मिक चेकिंग अभियान जरूर चलाया गया है। क्षेत्र में लगभग 20 लोगों को चिन्हित किया गया था। जिनको की समझा-बुझाकर घर भेजा गया है। सभी लोगों से लिखित माफीनामा लिया गया है। भविष्य में ऐसी पुनरावृत्ति होने पर चलाने कार्रवाई की जाएगी। प्रभारी थानाध्यक्ष कुंडा मनोहर चंद ने बताया कि अमृतपाल मामले को लेकर चिन्हिकरण  की कार्रवाई लगातार जारी है। चिन्हित लोगों को थाने बुलाकर समझाया जा रहा है।

यूपी बॉर्डर पर पुलिस का चैकिंग अभियान
सितारगंज। सितारगंज में अमृतपाल को लेकर पुलिस ने रातभर यूपी बॉर्डर में चैकिंग अभियान चलाया। सरकड़ा बॉर्डर, बिजटी बॉर्डर पर गहन चैकिंग अभियान चल रहा है। इधर सोशल मीडिया में अमृतपाल समर्थकों को चिह्नित किया जा रहा है। सोशल मीडिया में अमृतपाल के प्रकरण में पोस्ट डालने वालों को चिह्नित कर कोतवाली बुलाया जा रहा है। उनकी काउंसलिंग की जा रही है। एसएसआई विनोद फर्त्याल ने बताया कि काउंसलिंग में माफीनामा दे रहे हैं। यदि दोबारा पोस्ट डाला तो चालानी कार्यवाही होगी।

सोमवार रात से चल रहा चेकिंग अभियान
उधम सिंह नगर। यूपी-उत्तराखंड बॉर्डर पर भारी पुलिसबल को तैनात किया गया है। यूपी सहित अन्य राज्यों से उत्तराखंड में प्रवेश करने वाली गाड़ियों का सोमवार रात से जोरदार चेकिंग की जा रही है। किसी भी गाड़ी को बिना चेक किए उत्तराखंड में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जा रही है। बॉर्डर पर पुलिस द्वारा अलर्ट भी जारी किया गया है।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें