ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडभाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप, हाईकोर्ट में दायर हुई याचिका

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप, हाईकोर्ट में दायर हुई याचिका

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक पर हरिद्वार में पुस्तकालय निर्माण में डेढ़ करोड़ रुपये के भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए हाईकोर्ट नैनीताल में जनहित याचिका दायर की गई है। याचिकाकर्ता ने मामले में सीबीआई...

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप, हाईकोर्ट में दायर हुई याचिका
हिन्दुस्तान टीम, नैनीताल Wed, 23 Jun 2021 10:11 AM
ऐप पर पढ़ें

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक पर हरिद्वार में पुस्तकालय निर्माण में डेढ़ करोड़ रुपये के भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए हाईकोर्ट नैनीताल में जनहित याचिका दायर की गई है। याचिकाकर्ता ने मामले में सीबीआई जांच की मांग की है। याचिका पर बुधवार को सुनवाई होगी। दून निवासी सच्चिदानंद डबराल ने मदन कौशिक के खिलाफ दायर याचिका में कहा है कि, हरिद्वार विधायक रहते हुए कौशिक ने साल 2010 में विधायक निधि से 12 पुस्तकालयों के निर्माण के लिए डेढ़ करोड़ रुपये जारी किए, पर आज तक यह पुस्तकालय नहीं बनाए गए, जबकि डेढ़ करोड़ का भुगतान कर दिया गया। जिन स्थानों पर पुस्तकालय दर्शाए गए हैं, वहां पर बारातघर, निजी आवास, धर्मशालाएं हैं। 

सीबीआई जांच की मांग
इस मामले में कार्यदायी संस्था आरईएस रही। आरईएस के तत्कालीन इंजीनियर ने बिना अस्तित्व में आए ही इन पुस्तकालयों का निरीक्षण किया व तत्कालीन सीडीओ ने डेढ़ करोड़ का भुगतान कर दिया। याचिकाकर्ता ने मामले में सीबीआई जांच की मांग की है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें