ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड'अल्लाह ने भेजा' कह हल्द्वानी में बांट रहा था नोटों की गड्डियां, वीडियो वायरल होने पर हैदराबाद का शख्स गिरफ्तार

'अल्लाह ने भेजा' कह हल्द्वानी में बांट रहा था नोटों की गड्डियां, वीडियो वायरल होने पर हैदराबाद का शख्स गिरफ्तार

हल्द्वानी हिंसा के बाद सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हो रही थी। वीडियो में एक युवक पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए हिंसाग्रस्त क्षेत्र के लोगों के मदद के लिए चंदा मांग रहा था। पुलिस जांच कर रही है।

'अल्लाह ने भेजा' कह हल्द्वानी में बांट रहा था नोटों की गड्डियां, वीडियो वायरल होने पर हैदराबाद का शख्स गिरफ्तार
Himanshu Kumar Lallहल्द्वानी, हिन्दुस्तानWed, 21 Feb 2024 08:15 PM
ऐप पर पढ़ें

Haldwani News Hindi: हल्द्वानी हिंसा के बाद वनभूलपुरा में लोगों को नोटों की गड्डियां बांटते हुए एक युवक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। युवक का कहना था कि वह हैदराबाद से उत्तराखंड के हल्द्वानी में हिंसाग्रस्त क्षेत्र में लोगों से मिलने आया है।

हैरानी की बात है कि इतने सारे रुपये कहां से आए, युवक इसका हिसाब नहीं दे पाया है। युवक पर हिंसा की वीडियो वायरल कर चंदा एकत्र करने के साथ-साथ वीडियो के माध्यम से हिंसा भड़काने का आरोप लगा है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।  

पुलिस ने हल्द्वानी हिंसाग्रस्त इलाके में हैदराबाद से आकर पैसे बांट रहे एक युवक को हिरासत में लिया है। उधर, सोशल मीडिया में वायरल हो रहे एक वीडियो में युवक एक काले रंग के बैग से नोटों की गड्डी निकालकर बांटता नजर आ रहा है।

हल्द्वानी हिंसा के बाद सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हो रही थी। वीडियो में एक युवक पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए हिंसाग्रस्त क्षेत्र के लोगों के मदद के लिए चंदा मांग रहा था। इसी बीच युवक की एक वीडियो दिल्ली एयरपोर्ट में उतरते हुए भी वायरल हुई।

इसके बाद पता चला कि युवक वनभूलपुरा हिंसा ग्रस्त क्षेत्र में पैसे बांट रहा है। युवक पैसे बांटने का वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल कर रहा था। जिसमें युवक काले रंग का बैग पकड़ा हुआ था, उसमें से कभी एक छोटा बच्चा और कभी खुद पैसा बांटता नजर आ रहा है।

सूचना मिली तो पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। पुलिस सूत्रों से पता चला कि युवक के पास पैसों का बैग मिला है, लेकिन युवक उन पैसों का हिसाब नहीं दे पा रहा है। युवक को ये पैसे कहां से मिले, किसने दिए, इन सब बातों की जांच चल रही है। पुलिस जल्द मामले में खुलासा कर सकती है।

हैदराबाद से पैसे हल्द्वानी पहुंच गए किसी को पता नहीं चला
आठ फरवरी की रात हल्द्वानी में हिंसा के बाद से हैदराबाद का एक युवक सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा था। वह युवक हैदराबाद से फ्लाइट में दिल्ली उसके बाद कार में हल्द्वानी पहुंच गया, लेकिन बैग भरकर लाए पैसों का किसी को पता नहीं चल सका।

जो सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवालिया निशान खड़े कर रहा है। यह स्थिति तब है, जबकि इस क्षेत्र में पुलिस, पीएसी समेत पैरामिलिट्री फोर्स तैनात है।

रुपयों को लेकर जानकारी जुटाई जा रही
एसएसपी नैनीताल प्रह्लाद नारायण मीणा ने बताया कि हल्द्वानी के वनभूलपुरा क्षेत्र में रुपये बांट रहे एक युवक को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। कहां से आया और पैसे कहां से आए आदि की जानकारी जुटाई जा रही है। कहा कि क्षेत्र में शांति व्यवस्था को खराब नहीं होने दिया जाएगा। 
 
हल्द्वानी हिंसा में शामिल छह और आरोपी गिरफ्तार,  अब तक 74 पहुंचे जेल 
हल्द्वानी हिंसा के बाद फरार चल रहे 6 और आरोपियों को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया है। इसके अलावा अन्य संदिग्धों से पूछताछ जारी है। बताया जा रहा है कि गुरुवार तक पुलिस हिंसा में शामिल कुछ महिलाओं को भी गिरफ्तार कर खुलासा कर सकती है।

अब हिंसा में पकड़े गए आरोपियों की संख्यर 74 पहुंच गई है। हालांकि पुलिस मास्टरमाइंड वांटेड अब्दुल मलिक और उसके बेटे मोईद को अभी तक गिरफ्तार नहीं कर पाई है। इनकी गिरफ्तारी को पुलिस तीन राज्यों में दबिशें दे रही है।

कोतवाली स्थित बहुद्देशीय भवन में बुधवार को एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा ने मामले का खुलासा किया। एसएसपी ने बताया कि घटना स्थल के असापास के सीसीटीवी फुटेज की जांच के बाद आरोपी सुलेमान पुत्र मोहम्मद शाहिद निवासी शाहिद मर्चेंट वाले की दुकान वनभूलपुरा, उमेर पुत्र स्व. राशिद निवासी लाइन नंबर-8 बिलाली मस्जिद के पीछे समीर पुत्र स्व. मुस्तकीम निवासी लाइन नंबर-9 को गिरफ्तार किया है।

फैयाज पुत्र अय्यूब निवासी ताज मस्जिद के पीछे, जीशान पुत्र स्व. जहीर खान निवासी ख्वाजा कॉलोनी इंदिरानगर और गुलजार पुत्र इसरार अहमद निवासी गोसिया मस्जिद के पीछे काबुल का बगीचा को गिरफ्तार किया है। वीडियो और सीसीटीवी में इन आरोपियों की संलिप्तता मिली है। सभी आरोपियों को कोर्ट में पेशी के बाद जेल भेजा जाएगा। अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी भी जल्द की जाएगी।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें
अगला लेख पढ़ें