ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडउत्तराखंड के शहरों से दूसरे राज्यों के लिए उड़ान भरेंगे विमान, एयर कनेक्टिविटी समेत इन मुद्दों पर धामी कैबिनेट की मुहर 

उत्तराखंड के शहरों से दूसरे राज्यों के लिए उड़ान भरेंगे विमान, एयर कनेक्टिविटी समेत इन मुद्दों पर धामी कैबिनेट की मुहर 

सीएम धामी कैबिनेट ने उत्तराखंड की नई आबकारी नीति को भी मंजूरी दे दी है।   राजस्व लक्ष्य 4000 करोड़ से 4400 करोड़ किया गया है। सीएम धामी की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक हुई थी।

उत्तराखंड के शहरों से दूसरे राज्यों के लिए उड़ान भरेंगे विमान, एयर कनेक्टिविटी समेत इन मुद्दों पर धामी कैबिनेट की मुहर 
Himanshu Kumar Lallदेहरादून, लाइव हिन्दुस्तानWed, 14 Feb 2024 04:19 PM
ऐप पर पढ़ें

सीएम पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में आज 14  फरवरी को कैबिनेट बैठक हुई। एयर कनेक्टिविटी, आबकारी नीति, चिकित्सा प्रतिपूर्ति आदि कई मुद्दों पर धामी कैबिनेट ने हामी भर दी। उत्तराखंड के देहरादून, पंतनगर के अलावा अन्य शहरों से भी अब दूसरे राज्यों के लिए सीधी उड़ान सेवा शुरू होगी।

इसके लिए सीएम धामी कैबिनेटे  एयर कनेक्टिविटी योजना को मंजूरी दे दी है। उड़ान योजना की तर्ज पर उत्तराखंड  सरकार यह योजना शुरू करेगी।  सीएम धामी कैबिनेट ने उत्तराखंड की नई आबकारी नीति को भी मंजूरी दे दी है।  

राजस्व लक्ष्य 4000 करोड़ से 4400 करोड़ किया गया है। उत्तराखंड केपेंशनर्स को चिकित्सा प्रतिपूर्ति की सुविधा मिलेगी। सरकार ने गोल्डन कार्ड योजना छोड़ने वालों के लिए व्यवस्था बनाई गई है।  सीएम धामी कैबिनेट की हामी के बाद 20 हजार के करीब पेंशनर्स को इसका लाभ मिलेगा।

विधानसभा सत्र देहरादून में आयोजित किया जाएगा। विधानसभा सत्र की तारीख के लिए मुख्यमंत्री को अधिकृत किया गया है। अब उत्तराखंड में आईटीआई के छात्रों को भी ड्रेस मिलेगी। हायर एजुकेशन की तर्ज पर डीबीटी के जरिए छात्रों को पैसा मिलेगा।

मेधावी छात्रों को देश के टॉप संस्थानों में पढ़ाई के  लिए वजीफा भी दिया जाएगा। देश के टॉप 50 संस्थानों में एडमिशन मिलने पर यह सुविधा दी जाएगी 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें