ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडआज से हल्द्वानी-चंपावत-मुनस्यारी के लिए हवाई सेवा शुरू, कितना किराया; क्या है शेड्यूल

आज से हल्द्वानी-चंपावत-मुनस्यारी के लिए हवाई सेवा शुरू, कितना किराया; क्या है शेड्यूल

आज से हल्द्वानी से मुनस्यारी, पिथौरागढ़ और चंपावत के लिए हवाई सेवा शुरू हो रही है। सीएम पुष्कर सिंह धामी वर्चुअळ तरीके से इसका शुभांरभ करेंगे। सात सीटर विमान इन तीनों शहरों में जाएगा।

आज से हल्द्वानी-चंपावत-मुनस्यारी के लिए हवाई सेवा शुरू, कितना किराया; क्या है शेड्यूल
Sneha Baluniहिन्दुस्तान,हल्द्वानीThu, 22 Feb 2024 09:27 AM
ऐप पर पढ़ें

हल्द्वानी से मुनस्यारी, पिथौरागढ़ और चंपावत के लिए गुरुवार से हेली सेवा शुरू होगी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सुबह 10.30 बजे वर्चुअल माध्यम से इस सेवा का शुभारंभ करेंगे। हेरिटेज एविएशन के सीईओ रोहित माथुर ने बताया कि हेलीसेवा के लिए सभी तैयारी पूरी कर ली गई हैं। सुबह विमान सेवा का सीएम वर्चुअल तरीके से शुभारंभ करेंगे। इसलिए पहली उड़ान देरी से रवाना होगी। इसके बाद सभी सेवाएं पूर्व निर्धारित समय के आधार पर संचालित होंगी। 

उन्होंने बताया सात सीटर हेलीकॉप्टर हल्द्वानी से रोज दो बार मुनस्यारी, पिथौरागढ़ और चम्पावत के लिए उड़ान भरेगा। हल्द्वानी के उपजिलाधिकारी परितोष वर्मा ने बताया कि हेली सेवा के संचालन के लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। गौलापार हेलीपोर्ट से मुनस्यारी, पिथौरागढ़ व मुनस्यारी के लिए शुक्रवार से शुरू होने वाली उड़ान को लेकर लोगों में काफी उत्साह है। तीनों क्षेत्रों के लिए टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग शुरू कर दी गई है।

चंपावत में 28 फरवरी तक बुकिंग फुल

चम्पावत में 28 फरवरी तक की बुकिंग फुल हो गई है। गुरुवार को हल्द्वानी से हेरिटेज एविएशन का हेलीकाप्टर सुबह 11.30 बजे यहां सर्किट हाउस पहुंचेगा और 11.45 बजे हल्द्वानी के लिए उड़ान भरेगा। दूसरी सेवा शाम 4.30 बजे मिलेगी। एक यात्री का किराया 2500 रुपये होगा।

एक घंटे में ही 40 सीटें बुक

हेली सेवा की बुकिंग बुधवार को शुरू हुई। करीब एक घंटे बाद ही कुल 40 सीटें बुक हो गईं। पर्वतीय क्षेत्रों में उड़ान योजना के तहत हेरिटेज एविएशन कंपनी हेलीकाप्टर से लोगों को आवागमन की सुविधा देगी। इस सेवा के शुरू होने के बाद लोगों को बड़ी राहत मिलेगी।

केन्द्रीय राज्यमंत्री भट्ट ने दी बधाई

केंद्रीय राज्यमंत्री अजट भट्ट ने बताया कि केंद्र सरकार ने उड़ान योजना के तहत यह हेली सेवा शुरू की है। पर्वतीय क्षेत्र के लोगों को सस्ती उड़ान सेवा दिए जाने के लिए योजना की शुरूआत की गई है। जिसके तहत हेरिटेज एविएशन के 7 सीटर हेलीकॉप्टर से लोग हल्द्वानी से चंपावत, पिथौरागढ़ और मुनस्यारी के लिए उड़ान भर सकेंगे। भट्ट ने कहा कि दिल्ली में उनके कार्यक्रम की व्यस्तता के कारण वह शुभारंभ कार्यक्रम में शिरकत नहीं कर पाएंगे। उन्होंने प्रदेश की जनता और हेरिटेज एविएशन कंपनी को शुभकामनाएं दी हैं कि अब कम समय पर सस्ती हेली सेवाओं से लोग हेलीकॉप्टर के माध्यम से तेजी के साथ अपने गंतव्य तक पहुंचेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें
अगला लेख पढ़ें