ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तराखंडकोरोना के बढ़ते केसों के बीच सख्ती, AIIMS ऋषिकेश की जनरल ओपीडी बंद;जानिए कैसे होगा अब मरीजों का इलाज 

कोरोना के बढ़ते केसों के बीच सख्ती, AIIMS ऋषिकेश की जनरल ओपीडी बंद;जानिए कैसे होगा अब मरीजों का इलाज 

कोराेना के बढ़ते केसों के बीच सख्ती शुरू हो गई है। एम्स ऋषिकेश में जनरल ओपीडी सुविधा को बंद कर दिया गया है। अस्पताल में बढ़ती भीड़भाड़, संक्रमण के चलते यह निर्णय लिया गया है। इमरजेंसी मरीजों को...

कोरोना के बढ़ते केसों के बीच सख्ती, AIIMS ऋषिकेश की जनरल ओपीडी बंद;जानिए कैसे होगा अब मरीजों का इलाज 
Himanshu Kumar Lallवरिष्ठ संवाददाता, ऋषिकेश Sat, 22 Jan 2022 04:55 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

कोराेना के बढ़ते केसों के बीच सख्ती शुरू हो गई है। एम्स ऋषिकेश में जनरल ओपीडी सुविधा को बंद कर दिया गया है। अस्पताल में बढ़ती भीड़भाड़, संक्रमण के चलते यह निर्णय लिया गया है। इमरजेंसी मरीजों को छोड़कर अन्य सभी सामान्य स्तर के मरीज टेलिमेडिसिन ओपीडी के माध्यम से देखे जाएंगे। जबकि इमरजेंसी, ट्रॉमा और रेडियोथेरेपी से संबंधित सेवाएं जारी रहेगी। अब मरीजों का टेलिमेडिसिन सेवाओं से इलाज किया जाएगा। 

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ने सोमवार से जनरल ओपीडी सेवा बंद करने का निर्णय लिया है। लेकिन सभी प्रकार की इमरजेंसी सेवाएं पूर्व की भांति 24 घंटे जारी रखी गई है। संस्थान के मेडिकल सुपरिटेंडेंट प्रोफेसर अश्वनी कुमार दलाल ने बताया कि जनरल ओपीडी सेवाएं सोमवार से बंद रहेंगी, जबकि इमरजेंसी सेवाओं को 24 घंटे निर्बाध गति से संचालित किया जाएगा। कैंसर ग्रसित वह मरीज जिनका पहले से इलाज चल रहा है और जिन्हें कीमोथेरेपी तथा रेडियोथेरेपी की आवश्यकता होती है।

उनके लिए यह दोनों सेवाएं भी सुचारू रहेंगी। एमएस प्रोफेसर अश्वनी कुमार दलाल ने बताया कि अनावश्यक परेशानी से बचने के लिए मरीजों को चाहिए कि वह एम्स की टेलिमेडिसिन सेवाओं का लाभ उठाएं और इस सेवा से चिकित्सकीय परामर्श प्राप्त करें। उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को कोविड संक्रमण की गंभीरता समझनी होगी और केन्द्र तथा राज्य सरकारों द्वारा जारी कोविड गाइडलाइनों का पालन सुनिश्चित करना होगा।

टेलिमेडिसिन सेवाओं के नंबर----
टोल फ्री नंबर 1800-180-4278, दूरभाष नंबर 7454989545, 9621539863, 7302895044

                                                                                                            

epaper