ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंडAIIMS एमडी परीक्षा में नकल करते 5 धरे, 50 लाख की हुई थी डील; दो डॉक्टर भी गिरफ्तार

AIIMS एमडी परीक्षा में नकल करते 5 धरे, 50 लाख की हुई थी डील; दो डॉक्टर भी गिरफ्तार

एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि परीक्षा में पास कराने के एवज में आरोपियों की परीक्षार्थियों से 50 लाख रूपये में हुई थी डील। तीन टैबलेट, तीन मोबाइल, दो मेडिकल संबंधी किताब और एक लग्जरी कार बरामद हुई।

AIIMS एमडी परीक्षा में नकल करते 5 धरे, 50 लाख की हुई थी डील; दो डॉक्टर भी गिरफ्तार
Himanshu Kumar Lallऋषिकेश, हिन्दुस्तानMon, 20 May 2024 03:56 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑल इंडिया स्तर पर एम्स-AIIMS की ओर आयोजित एमडी परीक्षा (इंस्टीट्यूट आफ नेशनल इंपीटेंस कंबाइंड एंट्रेंस टेस्ट जुलाई 2024) में नकल कराते 05 लोगों को पुलिस ने पकड़ा है। परीक्षार्थियों को नकल कराने में एम्स ऋषिकेश के दो डाक्टर भी शामिल हैं। आरोपी डाक्टर एमडी परीक्षा पत्र को सॉल्व कर उपलब्ध करवा रहे थे।

एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि परीक्षा में पास कराने के एवज में आरोपियों की परीक्षार्थियों से 50 लाख रूपये में हुई थी डील। कब्जे से तीन टैबलेट, तीन मोबाइल, दो मेडिकल संबंधी किताब और एक लग्जरी कार बरामद हुई है। चार आरोपी हरियाणा और एक पंजाब का निवासी। अभियुक्तों के विरूद्व कोतवाली ऋषिकेश में धारा 420, 468, 120(बी) भादवि का अभियोग पंजीकृत किया गया।

पूछताछ विवरण
पूछताछ में मुख्य अभियुक्त अजित द्वारा बताया गया कि उनके द्वारा आज प्रातः 09 बजे से 12 बजे तक आयोजित एम्स की एम0डी0 परीक्षा (इंस्टीट्यूट आफ नेशनल इंर्पाेटेंस कंबाइंड एंट्रेंस टेस्ट जुलाई 2024) में हिमांचल इन्सीटयूट आफ इनजीनियरिंग एण्ड टैक्नोलोजी, विध्यानगर, नियर गर्वनमेंट डिग्री कॉलेज शाहपुर, जिला कांगडा, हिमांचल प्रदेश में स्थित परीक्षा केन्द्र में परीक्षा दे रहे 03 अभ्यर्थियों को परीक्षा में नकल करायी जा रही थी।

 परीक्षा के दौरान परीक्षा केन्द्र में बैठे परिक्षार्थियों द्वारा उन्हें अपने मोबाइल से प्रश्न पत्रों की फोटो खींचकर टेलीग्राम के माध्यम से उपलब्ध करायी जा रही थी, जिसका उत्तर उनके द्वारा टेलीग्राम पर बनाये गये ग्रुप के माध्यम से परिक्षार्थियो को उपलब्ध कराया जा रहा था। प्रश्न पत्रों के उत्तर सॉल्वड कराने के लिये उनके द्वारा एम्स अस्पताल के डॉक्टर वैभव जे०आर० व एक अन्य डॉक्टर अमन को हायर किया गया था, डा0 अमन अभियुक्त के एक दोस्त की मौसी का लडका है।

अभियुक्त द्वारा प्रत्येक अभ्यर्थी को एम0डी0 की परीक्षा में पास कराने के एवज में 50 लाख रुपए लिये गये थे, जिसमें से उसके द्वारा अपने साथ काम करने वालों को दो से तीन लाख रू0 दिये जाते है तथा हमनेे प्रश्न पत्रों को हल करने के लिए एम्स ऋषिकेश से जिन डॉक्टरों को हायर किया गया था, उन्हे को 02-02 लाख रुपए में हायर किया था। पूछताछ में अभियुक्त अजीत द्वारा बताया कि उसकी तीन लैब है, जिनके माध्यम से वह अन्य प्रतियोगी परीक्षाओ में भी परिक्षार्थियों को नकद कराने के एवज में मोटी धनराशि लेता है।

नाम पता अभियुक्तगण :-
1-अजीत पुत्र स्वर्गीय सतवीर सिंह निवासी मकान नंबर 540 सेक्टर 8 थाना जींद जिला जींद हरियाणा उम्र 44 वर्ष 
2-अमन शिवाच पुत्र अर्जुन निवासी गली नंबर 18/10 विकास कॉलोनी रोहतक हरियाणा उम्र 24 वर्ष 
3-वैभव कश्यप पुत्र संजीव कश्यप निवासी 260 अंबिका एनक्लेव सनौर पटियाला पंजाब उम्र 23 वर्ष
4- विजुल गौरा पुत्र गोविंद लाल निवासी 2/5 पटेल नगर जिला हिसार हरियाणा उम्र 31 वर्ष 
5-जयंत पुत्र प्रकाश निवासी मकान नंबर 423 डिफेंस कॉलोनी जिला हिसार हरियाणा उम्र 22 वर्ष