ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंडआदि कैलास यात्रा 13 मई से होगी शुरू, श्रद्धालुओं के लिए टूर पैकेज का किराया भी घटा 

आदि कैलास यात्रा 13 मई से होगी शुरू, श्रद्धालुओं के लिए टूर पैकेज का किराया भी घटा 

आदि कैलास यात्रा के लिए कुमाऊं मंडल विकास निगम ने अपने टूर पैकेज के दाम भी जारी कर दिए हैं। इस साल आठ दिन के यात्रा पैकेज के लिए करीब पांच हजार रुपये कम किराया निर्धारित किया है।

आदि कैलास यात्रा 13 मई से होगी शुरू, श्रद्धालुओं के लिए टूर पैकेज का किराया भी घटा 
Himanshu Kumar Lallनैनीताल, हिन्दुस्तानTue, 16 Jan 2024 03:59 PM
ऐप पर पढ़ें

आदि कैलास यात्रा इस साल 13 मई से शुरू होगी और नवंबर के पहले हफ्ते तक जारी रहेगी। कुमाऊं मंडल विकास निगम (केएमवीएन) ने यात्रा की तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसके लिए निगम ने अपने टूर पैकेज के दाम भी जारी कर दिए हैं। इस साल आठ दिन के यात्रा पैकेज के लिए करीब पांच हजार रुपये कम किराया निर्धारित किया है।

काठगोदाम रेलवे स्टेशन से शुरू होने वाली इस यात्रा का किराया 40 हजार रुपये प्रति व्यक्ति तय किया गया है। बीते साल तक यह किराया करीब 45 हजार रुपये था। अब आदि कैलास तक अच्छी सड़क बन जाने के कारण किराए में यह कटौती की गई है। केएमवीएन के महाप्रबंधक एपी बाजपेयी ने बताया कि आदि कैलास यात्रियों के लिए निगम की वेबसाइट पर बुकिंग भी शुरू कर दी गई है।

काठगोदाम से शुरू होने वाली यह यात्रा आठ दिन में पूरी होती है। इस राशि में यात्रियों के रहने, भोजन, इनर लाइन पास सहित सभी सुविधाएं शामिल होंगी। यात्रियों को पिथौरागढ़ के प्रसिद्ध पाताल भुवनेश्वर, अल्मोड़ा के चितई गोल्ज्यू मंदिर और चम्पावत के एबट माउंट में भी रात्रि विश्राम करवाया जाएगा।