ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंडआदि कैलास-ओम पर्वत के दर्शन हुए आसान; टूर पैकेज में मिलेंगी ये सुविधाएं  

आदि कैलास-ओम पर्वत के दर्शन हुए आसान; टूर पैकेज में मिलेंगी ये सुविधाएं  

पिथौरागढ़ में पहली बार शुरू हो रही हेली से धार्मिक यात्रा के लिए यात्रियों को 40 हजार रुपये किराया चुकाना होगा। यह किराया केवल पर्यटकों के लिए तय किया गया है। यात्रियों को हेली सेवा भी कर सकेंगे।

आदि कैलास-ओम पर्वत के दर्शन हुए आसान; टूर पैकेज में मिलेंगी ये सुविधाएं  
adi kailash om parvart 5 day tour package 40 thousand
Himanshu Kumar Lallपिथौरागढ़। हिन्दुस्तानMon, 01 Apr 2024 07:11 PM
ऐप पर पढ़ें

पीएम मोदी PM Modi के आदि कैलास और ओम पर्वत के दर्शन करने के बाद देशभर में तीर्थ यात्रियों में भी इसको लेकर उत्साह बढ़ता जा जा रहा है। उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले में स्थित आज सोमवार को सात महिलाओं सहित कुल 16 पर्यटकों ने दर्शन किए। सभी पर्यटकों ने हेली दर्शन सेवा का लाभ उठाकर धार्मिक यात्रा की। 

देश के विभिन्न राज्यों से यात्री यहां अपनी सुविधा के अनुसार पहुंचेंगे। उसके बाद पैकेज के आधार पर यात्रियों को स्थानीय स्तर पर सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। यात्रा के दौरान गाईड के माध्यम से पर्यटकों को सभी पर्यटन गतंव्यों तथा चोटियों के सम्बन्ध में जानकारी दी गई। इस पैकेज का आरम्भिक मूल्य रू0 26,000/- कर अतिरिक्त है। 

तीर्थ यात्री ऐसे कर सकेंगे बुकिंग 
पर्यटन विभाग दिनांक 15.04.2024 से 04 रात/05 दिन की आदि कैलाश तथा ऊँ पर्वत की यात्रा भी शुरू करने जा रहा है। इस पैकेज के अन्तर्गत पर्यटकों को रात्रि विश्राम हेतु पिथौरागढ़ में 01 रात तथा गूंजी/नाभी/नेपलच्यू के होमस्टे में 03 रात की व्यवस्था सम्मिलित होंगी। साथ ही कुल 06 हैली यात्रायें तथा All Terrain Vehicles द्वारा दुर्गम मार्गों पर आवागमन भी पैकेज में शामिल होगा। पैकेज की अधिक जानकारी www.triptotemples.com पर उपलब्ध है। 

पर्यटकों ने हेली से किए आदि कैलास-ओम पर्वत के दर्शन
नैनीसैनी एयरपोर्ट से गुजरात, आन्ध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, उडीसा, दिल्ली व हरियाणा के यात्रियों ने एमआई 17 से आदि कैलास और ओम पर्वत के लिए उड़ान भरी। दो घंटे बाद यात्री वापस नैनीसैनी एयरपोर्ट पहुंचे। इस दौरान उन्होंने अपने अनुभव साझा करते हुए यात्रा को ऐतिहासिक बताया।