DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अभिनेता सुनील शेट्टी पहुंचे पतंजलि, बाबा रामदेव के स्वदेशी अभियान पर ये कहा...

सिने अभिनेता सुनील शेट्टी ने मंगलवार को पतंजलि योगपीठ में आचार्य बालकृष्ण से भेंट की। इस दौरान उन्होंने उनसे योग, आयुर्वेद-अनुसंधान, भारतीय बनौषधीय के साथ-साथ भारतीय संस्कृति की बारीकियों को समझने का प्रयास किया। सुनील शेट्टी ने फिल्मों के माध्यम से नई पीढ़ी के बीच भारतीय संस्कृति एवं ऋषि संस्कार को स्थापित करने के सूत्र भी आचार्य से सीखे।

पतंजलि रिसर्च सेन्टर सहित पतंजलि द्वारा संकलित प्राचीन पांडुलिपियों का अवलोकन कर सुनील शेट्टी ने कहा कि पतंजलि अपने योग, आयुर्वेद एवं स्वदेशी अभियान द्वारा देश को वैश्विक गौरव दिलाने में संलग्न है। उन्होंने कहा बाबा रामदेव व आचार्य बालकृष्ण के पुरुषार्थ से योग, आयुर्वेद को वैश्विक प्रतिष्ठा मिली है। 
उन्होंने कहा देश के स्वतंत्रता सेनानियों ने देश को विदेशी शासन से मुक्त कराया। अब पतंजलि योग, आयुर्वेद, स्वदेशी अभियान चलाकर विदेशी कंपनियों की दासता से देश वासियों को मुक्त करा रहा है। आचार्य बालकृष्ण ने कहा स्वदेशी की चिंतनधरा अब फिल्मों व विविध वैचारिक तंत्रों में भी प्रवाहित होनी चाहिए। जिससे प्रेरित होकर देश की नई पीढ़ी देश की ऐतिहासिक वैचारिक चेतना को आत्मसात कर सके। विश्व में भारतीय गौरव स्थापित होता रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Actor Sunil Shetty meets Acharya Balkrishna in Patanjali Haridwar