ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडअब्दुल मलिक, बेटा समेत नौ लोग हल्द्वानी हिंसा के बाद फरार, पकड़ने के लिए पुलिस ने लगाए वांटेड पोस्टर

अब्दुल मलिक, बेटा समेत नौ लोग हल्द्वानी हिंसा के बाद फरार, पकड़ने के लिए पुलिस ने लगाए वांटेड पोस्टर

पुलिस ने इन सभी के फोटो का पोस्टर जारी कर शहर भर में चस्पा करा दिए हैं। इसके साथ ही पुलिस ने आम जनता से इनकी जानकारी मिलने पर पुलिस से साझा करने की अपील की है। हल्द्वानी हिंसा के मास्टरमाइंड हैं।

अब्दुल मलिक, बेटा समेत नौ लोग हल्द्वानी हिंसा के बाद फरार, पकड़ने के लिए पुलिस ने लगाए वांटेड पोस्टर
Himanshu Kumar Lallहल्द्वानी, हिन्दुस्तानFri, 16 Feb 2024 08:03 PM
ऐप पर पढ़ें

Haldwani Violence Update Hindi : हल्द्वानी हिंसा का मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक,  उसका बेटा समेत 9 लोग फरार चल रहे हैं। हल्द्वानी पुलिस दंगाइयों को पकड़ने के लिए यूपी, हरियाणा, दिल्ली समेत अन्य राज्यों में छापेमारी की कार्रवाई कर रही है। वनभूलपुरा हिंसा के मास्टरमाइंड मलिक और उसके बेटे अब्दुल मोईद सहित मामले में फरार चल रहे सभी नौ नामजद आरोपियों को वांटेड घोषित कर दिया गया है।

पुलिस ने इन सभी के फोटो का पोस्टर जारी कर शहर भर में चस्पा करा दिए हैं। इसके साथ ही पुलिस ने आम जनता से इनकी जानकारी मिलने पर पुलिस से साझा करने की अपील की है। बीती आठ फरवरी को वनभूलपुरा में हुई हिंसा के मास्टर माइंड अब्दुल मलिक, उसके बेटे अब्दुल मोईद, शकील अंसारी, वसीम उर्फ हप्पा, मौकिन सैफी, एजाज अहमद, तसलीम, जियाउल रहमान और रईस उर्फ दत्तू सहित नौ नामजद आरोपी फरार चल रहे हैं।

हिंसा के नौ दिन बाद भी पुलिस इन्हें गिरफ्तार नहीं कर पाई है। शुक्रवार को इन सभी नौ आरोपियों को पुलिस ने वांटेड घोषित कर दिया है। इन सभी के फोटो और फोटो छपे पोस्टर भी पुलिस ने सार्वजनिक किए हैं। पुलिस ने वांटेड (वांछित) आरोपियों के पोस्टर शहरभर में चस्पा कर दिए हैं।

बता दें कि वांटेड घोषित हुए आरोपियों में यूथ कांग्रेस के विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष मौकिन सैफी और निवर्तमान पार्षद शकील अंसारी का भी नाम शामिल है। बता दें कि 14 फरवरी को कोर्ट ने इन सभी की संपत्ति कुर्की के आदेश जारी किए थे। वहीं 15 फरवरी को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने मास्टरमाइंड मलिक और उसके बेटे मोईद के विदेश भागने की आशंका पर उनके खिलाफ 'लुकआउट सर्कुलर' भी जारी कर दिया था।

जनता से मदद की अपील
पुलिस ने हल्द्वानी हिंसा के वांटेड आरोपियों का पोस्टर जारी करने के साथ-साथ जनता से भी मदद की अपील की है। आरोपियों के बारे में किसी भी तरह की सूचना मिलने पर तुरंत इसकी जानकारी पुलिस से साझा करने की अपील की गई है। साथ ही सूचना देने के लिए पुलिस ने फोन नंबर 9411112743/ 9411112741/ 9411110396 और पुलिस कंट्रोल रूम के नंबर 9411112979 एवं 9412087770 भी जारी किए हैं।

लुकआउट नोटिस हो चुक जारी
हल्द्वानी हिंसा का मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी हो चुका है। पुलिस को शक है कि मलिक कहीं विदेश न भाग गया हो।  

सभी फरार आरोपियों के खिलाफ पोस्टर जारी कर दिए गए हैं। पुलिस की अलग-अलग टीमों ने शहर में कई सार्वजनिक स्थानों पर ये पोस्टर चस्पा कर दिए हैं। इसके साथ ही प्रदेश भर के पुलिस थानों में आरोपियों की फोटो भेज दी गई है। साथ ही कुछ फोन नंबर भी जारी कर आम लोगों से इस संबंध में सूचना देने की अपील की गई है।
प्रह्लाद नारायण मीणा, एसएसपी, नैनीताल

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें