ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडनेपाल में छिपा है अब्दुल मलिक! हल्द्वानी हिंसा के मास्टरमाइंड का वॉन्टेड वाला पोस्टर जारी

नेपाल में छिपा है अब्दुल मलिक! हल्द्वानी हिंसा के मास्टरमाइंड का वॉन्टेड वाला पोस्टर जारी

Abdul Malik wanted poster: पुलिस को यह शक था कि वह दिल्ली या यूपी में अपने किसी रिश्तेदार के घर छिपा होगा। हालांकि बाद में यह भी सामने आया कि अब्दुल विदेश भी भाग सकता है।

नेपाल में छिपा है अब्दुल मलिक! हल्द्वानी हिंसा के मास्टरमाइंड का वॉन्टेड वाला पोस्टर जारी
Devesh Mishraहिन्दुस्तान टाइम्स,हल्द्वानीFri, 16 Feb 2024 05:48 PM
ऐप पर पढ़ें

हल्द्वानी हिंसा का कथित मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक 8 फरवरी से ही फरार है। पुलिस के एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि नैनीताल पुलिस को यह शक है कि अब्दुल अब नेपाल भाग गया है। दरअसल, हिंसा के बाद अब्दुल गायब हो गया। पुलिस को यह शक था कि वह दिल्ली या यूपी में अपने किसी रिश्तेदार के घर छिपा होगा। हालांकि बाद में यह भी सामने आया कि अब्दुल विदेश भी भाग सकता है। ऐसे में अब एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने बताया कि वह नेपाल में छिपा हो सकता है। 

कहां छिपा है अब्दुल मलिक?
यह इनपुट हल्द्वानी हिंसा की जांच की जानकारी रखने वाले एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने दी है। दरअसल, जिस अवैध मदरसे और नमाज वाली जगह को पुलिस की टीम तोड़ने गई थी, उसे अब्दुल ने नजूल भूमि पर बनवाया था। बुलडोजर ऐक्शन के समय उसने इसका विरोध किया, उसे इस हिंसा का मास्टरमाइंड बताया जा रहा है। पुलिस अधिकारी ने कहा, 'हमारी टीमें अब्दुल मलिक को गिरफ्तार करने के लिए अथक प्रयास कर रही हैं। इसके लिए टीमों को यूपी और दिल्ली भेजा गया है। हमें यह भी शक है कि अब वह नेपाल भाग गया होगा।'

अबतक 42 गिरफ्तार
हालांकि, नैनीताल के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) पीएन मीना ने कहा कि 'हम अभी अब्दुल के ठिकाने के बारे में कुछ नहीं कह सकते। हमारी टीमें उसकी तलाश कर रही हैं। उसे और उसके बेटे अब्दुल मोइद को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।' पुलिस अधिकारी ने बताया कि अबतक इस मामले में 42 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

वॉन्टेड वाला पोस्टर जारी
अब्दुल मलिक और उसके बेटे के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर पहले ही जारी किया जा चुका है। दरअसल, पुलिस को यह शक है कि वो विदेश भाग सकते है। यह बताया जा रहा है कि गल्फ कंट्री में उसके कुछ रिश्तेदार हैं। LOC जारी होने के बाद अन्य एजेंसियां भी उसे ढूंढ़ रही हैं। अब्दुल समेत कुल 9 फरार आरोपियों के पोस्टर पूरे हल्द्वानी शहर में लगाए गए हैं।

पोस्टर में क्या?
पोस्टर में मास्टरमाइंड अब्दुल की एक तस्वीर है जिसके ऊपर लाल रंग में वॉन्टेड लिखा है। फोटो के नीचे उसे बनभूलपुरा दंगे का वांछित आरोपी बताया गया है। उसके बारे में कोई भी जानकारी मिलने पर पुलिस को सूचित करने के लिए पांच नंबर दिए गए हैं। पोस्टर में पुलिस ने 9411112743, 9411112741, 9411110396, 9411112979 और 9412087770 पर संपर्क करने को कहा है। नीचे देखिए वॉन्टेड वाला पोस्टर... 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें