ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंडआरती हत्याकांड: दोस्त के बदलते बयानों से उलझी गुत्थी, दरेागा की बेटी का हुआ था मर्डर

आरती हत्याकांड: दोस्त के बदलते बयानों से उलझी गुत्थी, दरेागा की बेटी का हुआ था मर्डर

लिहाजा, वह दोस्त के साथ आखिर बैराज से शक्तिनहर तक कूदने वाले घटनास्थल तक कैसे पहुंचा। इसे जानने के लिए पुलिस अन्य सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाल रही है। पुलिस की जांच जारी है।

आरती हत्याकांड: दोस्त के बदलते बयानों से उलझी गुत्थी, दरेागा की बेटी का हुआ था मर्डर
Himanshu Kumar Lallऋषिकेश, हिन्दुस्तानWed, 08 May 2024 12:21 PM
ऐप पर पढ़ें

रायवाला में बीते सोमवार को हुई दरोगा की बेटी आरती डबराल हत्याकांड की तह तक जाने के लिए पुलिस ने जांच तेज कर दी है। सीसीटीवी फुटेज की जांच में पुलिस को पता चला है कि आरती डबराल ने आईडीपीएल से केक खरीदा था। इसके बाद वह शैलेंद्र भट्ट से मिली। बाद में दोनों स्कूटर से नेपालीफार्म की ओर जाते दिखाई दिए हैं, लेकिन वापसी में स्कूटर पर पुलिस को सिर्फ शैलेंद्र ही नजर आया है।

जांच में यह भी पता चला है कि आरोपी शैलेंद्र ने ई-रिक्शा बुक जरूर किया था, मगर वह उसमें गया नहीं। पुलिस को उसका स्कूटर बहन के घर पर ही मिला है। लिहाजा, वह दोस्त के साथ आखिर बैराज से शक्तिनहर तक कूदने वाले घटनास्थल तक कैसे पहुंचा। इसे जानने के लिए पुलिस अन्य सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाल रही है।

दोस्त पर गहराया शक वहीं, रायवाला पुलिस की जांच संदिग्ध आरोपी शैलेंद्र भट्ट के दोस्त पर भी टिकी है। मामले में दोस्त के संदिग्ध बयानों पर पुलिस का शक गहरा दिया है। बदलते बयानों के चलते पुलिस उससे गहन पूछताछ में जुटी है। हालांकि, अभी तक न तो पुलिस हत्या की वजह का पता लगा पाई है और न ही यह स्पष्ट हो पाया है कि क्या वाकई शैलेंद्र शक्तिनहर में कूदा है या नहीं? इस पर भी संशय बना हुआ है।

शक्तिनहर में एसडीआरएफ को नहीं मिला सुराग
आरती हत्याकांड में संदिग्ध आरोपी शैलेंद्र भट्ट की शक्तिनहर में तलाश के लिए मंगलवार को एसडीआरएफ जवानों ने सर्चिंग की। सुबह से लेकर शाम तक चले सघन तलाशी अभियान में एसडीआरएफ को कोई कामयाबी हाथ नहीं लगी।

जवानों ने बैराज पुल से करीब एक किलोमीटर आगे घटनास्थल से लेकर चीला पावर हाउस तक उसकी तलाश, मगर कोई सुराग नहीं लगा। अंधेरा होने की वजह से तलाशी अभियान को रोकना पड़ा। निरीक्षक कविंद्र सजवाण ने बताया कि बुधवार को फिर से शक्तिनहर में शैलेंद्र की तलाश की जाएगी।

कैमरों की वीडियो क्वालिटी खराब, पुलिस की चुनौती बढ़ी
रात में कई कैमरों की खराब वीडियो क्वालिटी भी यह पता लगाने में पुलिस के लिए चुनौती बनी हुई है। हत्याकांड में आरोपी के दोस्त से तो पुलिस पूछताछ कर रही है। अब आरती और शैलेंद्र के परिजनों को भी बातचीत के लिए बुला लिया गया है।

खास यह है कि अभी तक पुलिस यह पता नहीं लगा पाई है कि आखिर बेरहमी से आरती की गला रेत कर हत्या क्यों की गई और अभी पुलिस को यह यकीन भी नहीं है कि वाकई आरोपी शैलेंद्र शक्तिनहर में कूदा या फिर नहीं।

पुलिस मामले में हत्याकांड का सच जानने के लिए सघन जांच में जुटी है। शैलेंद्र की तलाश को शक्तिनहर में सर्चिंग की जा रही है। दोस्त ने पूछताछ में बयान बदले हैं। मामले में गहन छानबीन जारी है। आरती और शैलेंद्र के परिजनों को भी आवश्यक जानकारी जुटाने के लिए बुला लिया गया है। सभी तथ्य को जुटाकर जल्द हत्या की वजह का खुलासा किया जाएगा। 
लोकजीत सिंह, एसपी देहात