ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडउत्तराखंड: हल्द्वानी में हाथी का आतंक, वृद्ध की पटक-पटक कर जान ली

उत्तराखंड: हल्द्वानी में हाथी का आतंक, वृद्ध की पटक-पटक कर जान ली

गेहूं की फसल की चौकीदारी कर रहे एक वृद्ध को सोमवार देर रात जंगली हाथी ने पटक-पटक कर मार दिया। उसके दामाद और बेटी ने किसी तरह से भाग कर जान बचायी। घटना से क्षेत्र में दहशत है। वन विभाग ने पीड़ित परिवार...

उत्तराखंड: हल्द्वानी में हाथी का आतंक, वृद्ध की पटक-पटक कर जान ली
हिन्दुस्तान टीम,हल्द्वानी बाजपुर।Tue, 22 Jan 2019 07:45 PM
ऐप पर पढ़ें

गेहूं की फसल की चौकीदारी कर रहे एक वृद्ध को सोमवार देर रात जंगली हाथी ने पटक-पटक कर मार दिया। उसके दामाद और बेटी ने किसी तरह से भाग कर जान बचायी। घटना से क्षेत्र में दहशत है। वन विभाग ने पीड़ित परिवार को आर्थिक मदद दी है।

तराई केंद्रीय वन प्रभाग के पीपलपड़ाव रेंज की बौर चौकी के पास रामदास का खत्ता है। सोमवार रात रामदास के खेतों में गेहूं की फसल की रखवाली रोशनलाल (60) पुत्र चेतराम निवासी महतोष बेगमाबाद बिलासपुर रामपुर(यूपी) कर रहा था। उसकी बेटी बबली और दामाद प्रताप सिंह वहीं झाले के अंदर सो रहे थे। रात करीब 12 बजे एक जंगली हाथी गेहूं की फसल खाने खेत पर पहुंच गया। झाले के पास ही रखवाली कर रहे रोशनलाल को हाथी ने सूंड़ से पकड़कर पटक दिया। रोशनलाल की मौके पर ही मौत हो गई। पिता की चीख पर झाले में सो रही रोशनलाल की बेटी बबली और दामाद प्रताप बाहर आए तो हाथी ने उन पर भी हमला किया। हाथी ने झाले को तहस-नहस कर दिया। दोनों ने मौके से भागकर जान बचायी।

सुबह जानकारी मिलने पर पीपलपड़ाव के रेंजर भूपेंद्र सिंह मेहरा, गदगदिया रेंज के रेंजर पीके असगोला, वन रक्षक अशोक बिष्ट मौकेक्पर पहुंचे और प्रताप सिंह से जानकारी ली। पीपलपड़ाव के रेंजर मेहरा ने बताया कि रोशनलाल के परिवार को फिलहाल 10 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें