अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रानीखेत में 10वीं के छात्र पर मिट्टी का तेल छिड़कर जिंदा जलाया, मौत

Burnt Alive

रानीखेत में दसवीं के छात्र को दो लड़कों ने जिंदा जलाकर मार डाला। छात्र को गंभीर हालत में राजकीय चिकित्सालय रानीखेत लाया गया। नाजुक स्थिति को देखते हुए डॉक्टरों ने उसे हल्द्वानी रेफर कर दिया। हल्द्वानी लाते समय रास्ते में उसकी मौत हो गई। छात्र ने मरने से पहले पुलिस को बताया कि दो अंजान लड़कों ने उस पर मिट्टी का तेल छिड़कर आग लगाई।

रानीखेत-रामनगर मोटर मार्ग से लगे सौनी गांव निवासी दिनेश सिंह बिष्ट (15) पुत्र तारा सिंह जीडी बिड़ला स्कूल चिलियानौला में दसवीं का छात्र है। रोज की तरह गुरुवार वह मॉर्निंग वॉक पर घर से निकला था। कुछ देर बाद दिनेश घर से करीब दो सौ मीटर दूर रानीखेत मार्ग पर सड़क से लगभग 15 फीट नीचे बुरी तरह झुलसी हुई हालत में बेसुध मिला। सुबह की सैर करने वाले लोगों ने उसे पहचान लिया और परिजनों को सूचना दी। परिजन आनन-फानन में उसे राजकीय चिकित्सालय लेकर गए। सूचना पर पुलिस भी पहुंच गई।

अस्पताल पहुंचे एसआई मैरी पीटर को दिए बयान में दिनेश ने बताया कि वह सुबह मॉर्निंग वॉक के लिए घर से निकला था। सौनी राजकीय विद्यालय के पास दो अज्ञात लड़कों ने उसे पकड़ लिया।  दोनों ने उस पर मिट्टी का तेल छिड़क कर आग लगा दी। इसके बाद दिनेश की हालत बिगड़ गई और वह कुछ नहीं बोल पाया। गंभीर रूप से जल चुके दिनेश को चिकित्सकों ने सुशीला तिवारी अस्पताल हल्द्वानी के लिए रेफर कर दिया। हल्द्वानी लाते समय रास्ते में दिनेश ने दम तोड़ दिया। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। उधर इस संबंध में जीडी बिड़ला स्कूल के प्रधानाचार्य मोहम्म्द आसिम अली ने कहा कि मुझे अभी घटना की जानकारी नहीं है। मैं मामले की जानकारी लेता हूं। दिनेश के पिता सौनी गांव में ही सस्ते गल्ले की दुकान चलाते हैं।

मिट्टी के तेल की बोतल व चप्पलें मिलीं
वारदात की सूचना मिलने के बाद ताड़ीखेत चौकी प्रभारी सुरेंद्र सिंह रिंगवाल ने घटना स्थल का मुआयना किया। पुलिस को घटना स्थल पर मिट्टी के तेल की बोतल व चप्पलें मिली हैं। पुलिस ने मृतक के घर जाकर परिजनों से भी पूछताछ भी की। मौके से मिली चप्पलें दिनेश की है इसकी पुष्टि परिजनों ने की। 

राजकीय अस्पताल के सर्जन डॉ. मुकेश जोशी ने बताया कि दिनेश शत-प्रतिशत झुलस चुका था, जिसके चलते उसे एसटीएच हल्द्वानी के लिए रेफर किया गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:A 10th class student at Ranikhet burnt alive died