DA Image
1 जनवरी, 2021|7:05|IST

अगली स्टोरी

93 साल की महिला के हौसले ने कोरोना को दी मात,नये साल में स्वस्थ होकर पहुंची घर

राजकीय मेडिकल कॉलेज के कोविड वार्ड में विगत 3 दिसम्बर से भर्ती 93 साल की बुजुर्ग महिला ने कोरोना से जंग जीतकर नये साल पर अपने घर पौड़ी  के लिए रवाना हुई। कॉलेज के डॉक्टरों ने महिला के कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद नये साल पर उनके परिजनों को बुलाकर शुक्रवार को घर भेजा गया। कॉलेज प्रशासन ने दावा किया है कि मेडिकल कॉलेज से ठीक होकर प्रदेश में पहली बुजुर्ग महिला होगी जिसे कोरोना से ठीक किया गया। 

बेस चिकित्सालय के पीआरओ अरूण बडोनी ने बताया कि पौड़ी कंडोलिया मार्ग निवासी 93 वर्षीय सुरजी देवी बुजुर्ग महिला तीन दिसम्बर को रैपिड टेस्ट में पॉजिटिव आयी थी। जिसके बाद उसे भर्ती कराया गया था। जिसके बाद 16 दिसम्बर तथा 24 दिसम्बर को भी कोरोना जांच करने पर महिला पॉजिटिव पायी गई थी। जिसके बाद महिला कोविड आईसीयू में रखी गई थी। कहा कि डॉक्टरों के मेहनत एवं पैरामेडिकल नर्सिंग स्टाफ व अन्य कार्मियों की मेहनत से बुजुर्ग महिला कोरोना से ठीक हो पायी।

जिसे शुक्रवार को अपने घर के लिए रवाना किया गया। इधर प्राचार्य डॉ. सीएमएस रावत ने कहा कि डॉक्टरों एवं नर्सिंग स्टाफ व कर्मचारियों की मेहनत का फल है, कि बुजुर्ग ठीक होकर घर पहुंची है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में पहली बुजुर्ग महिला होगी, जो कोरोना से ठीक हुई है। इधर महिला के परिजनों ने डॉक्टरों एवं कर्मियों का आभार प्रकट किया। 

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:93 years old woman recover from corona virus in srinagar corona virus pandemic corona update uttarakhand