DA Image
6 जुलाई, 2020|10:27|IST

अगली स्टोरी

कोरोना: उत्तराखंड में मिले रिकॉर्ड 72 मरीज, कुल संक्रमितों की संख्या हुई 317

राज्य में कोरोना मरीजों के बढ़ने की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही। रविवार को भी राज्य के अलग अलग जिलों में कुल 72 नए मरीज मिले। इसके साथ ही राज्य में कोरोना मरीजों का कुल आंकड़ा 317 पहुंच गया है। अपर सचिव स्वास्थ्य युगल किशोर पंत ने बताया कि रविवार को राज्य के अलग-अलग जिलों में 72 मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है।

कोरोना पीड़ित गर्भवती महिला की ट्यूबरक्लोमा से मौत
इसके अलावा दून अस्पताल में भर्ती एक कोरोना पीड़ित गर्भवती महिला की शनिवार देर रात मौत हो गई। हेल्थ बुलेटिन के अनुसार महिला की मौत ट्यूबरक्लोमा व अन्य बीमारियों की वजह से हुई है। 

अपर सचिव स्वास्थ्य युगल किशोर पंत ने कहा कि यूपी शामली की रहने वाली गर्भवती महिला दो दिन पूर्व महंत इंद्रेश अस्पताल में इलाज के लिए आई थी। लेकिन महिला की स्थिति गंभीर होने की वजह से उसे दून अस्पताल रेफर कर दिया गया। महिला की गंभीर स्थिति को देखते हुए दून अस्पताल ने महिला की कोविड जांच कराने के साथ ही उसे आईसीयू में भर्ती किया। उन्होंने बताया कि दून मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों के अनुसार महिला की मौत का कारण ट्यूबरक्लोमा के साथ ही कई अन्य कम्प्लीकेशन रहे हैं। राज्य में अभी तक कोरोना पीड़ित तीन मरीजों की मौत हो गई है। दो मरीजों की मौत एम्स ऋषिकेश में हुई जबकि एक की मौत दून मेडिकल कॉलेज में हुई है। रविवार को जारी बुलेटिन में राज्य में अभी तक कोरोना पीड़ितों की मौत का आंकड़ा तीन दिखाया गया है। लेकिन बुलेटिन में कहा गया है कि महिला की मौत ट्यूबरक्लोमा व अन्य कारणों से हुई है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:54 New COVID19 Positive Cases Reported In Uttarakhand Total Number Of Positive Cases In State Rises To 298 With 3 Deaths