ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडउत्तराखंड में मिले कोरोना के 40 नए मरीज, जानें किस जिले में मिले कितने पेशेंट

उत्तराखंड में मिले कोरोना के 40 नए मरीज, जानें किस जिले में मिले कितने पेशेंट

उत्तराखंड राज्य में कोरोना के 40 नए मरीज मिले। इसके साथ ही राज्य में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 357 तक पहुंच गई है। सोमवार को नैनीताल में नौ, यूएस नगर में पांच, पौड़ी में तीन, हरिद्वार में नौ,...

उत्तराखंड में मिले कोरोना के 40 नए मरीज, जानें किस जिले में मिले कितने पेशेंट
देहरादून। मुख्य संवाददाता Tue, 26 May 2020 09:20 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड राज्य में कोरोना के 40 नए मरीज मिले। इसके साथ ही राज्य में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 357 तक पहुंच गई है। सोमवार को नैनीताल में नौ, यूएस नगर में पांच, पौड़ी में तीन, हरिद्वार में नौ, चमोली में दो, देहरादून में एक, टिहरी में दस, पिथौरागढ़ के एक मरीज में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। 

अपर सचिव स्वास्थ्य युगल किशोर पंत ने बताया कि सभी सरकारी एवं प्राइवेट लैब से कुल 645 सैंपल की रिपोर्ट आई जिसमें से 40 मरीजों में कोराना वायरस की पुष्टि हुई है। उन्होंने बताया कि राज्य में अभी तक कुल 221117 सैंपल जांच के लिए भेजे गए है। पंत ने बताया कि अब तक 58 मरीजों को इलाज के बाद अस्पतालों से डिस्चार्ज किया जा चुका है। तीन मरीज अन्य राज्यों में जा चुके हैं। राज्य में बाहर से आने वाले कुल 17450 लोगों को फैसिलिटी क्वारंटाइन में रखा गया है। सोमवार को राज्यभर से कुल 1067 सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। जिसमें से 368 हरिद्वार से, 228 देहरादून से, 116 अल्मोड़ा से, यूएस नगर से 97, टिहरी जिले से 52 मरीजों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। 

क्वारंटाइन में मृत युवक कोरोना पॉजिटिव निकला 
पौड़ी जिले के पाबो में कुछ दिन पहले क्वरंटाइन में मरे युवक का सैंपल कोरोना पॉजिटिव निकला है। इससे स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने युवक की मौत का कारण कोरोना नहीं माना है। अपर सचिव स्वास्थ्य युगल किशोर पंत ने बताया कि पोस्ट मार्टम में युवक की मौत का कारण स्पष्ट नहीं है। इसके बाद युवक का बिसरा जांच के लिए भेजा जा रहा है। उन्होंने बताया कि राज्य में अभी तक कोरोना पॉजिटिव चार लोगों की मौत हो चुकी है। लेकिन किसी की भी मौत कोरोना की वजह से नहीं हुई है। इससे पहले एक कोरोना पॉजिटिव गर्भवती महिला की मौत दून अस्पताल में हुई थी। जबकि दो मरीजों ने एम्स ऋषिकेश में दम तोड़ा था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें